बंगाली बाबा आश्रम श्री गोपाल कृष्ण मन्दिर में जन्माष्टमी महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877
छाया – वीना उमेश गर्ग।

प्रातः प्रभु जी को खिचड़ी का भोग लगाया।
भोग लगते ही खिचड़ी प्रसाद की सुगंध चारो ओर फैल गई।
प्रसाद का सेवन करते ही श्रद्धालुओं की आत्मा तृप्त हुई।

कुरुक्षेत्र 31 अगस्त :- कुरुक्षेत्र के बंगाली बाबा आश्रम श्री गोपाल मन्दिर स्थानेश्वर महादेव मार्ग में आज 31 अगस्त मंगलवार को जन्माष्टमी महोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । उपरोक्त जानकारी देते हुए आश्रम की साध्वी अहिल्या जी महाराज ने बताया कि 30 अगस्त सोमवार को रात्रि 9 बजे कीर्तन प्रारंभ हुआ व 12 बजे जन्मोत्सव मनाया गया। मंगलवार 31 अगस्त को प्रातः 9 बजे नंद उत्सव मनाया गया व प्रभु को खचडी का भोग लगाया गया। दोपहर 12 बजे प्रभु जी को महाप्रसाद का भोग लगा कर विशाल भंडारा आयोजित हुआ।
साध्वी अहिल्या जी महाराज ने बताया कि राधा अष्टमी का पर्व 14 सितंबर मंगलवार को आश्रम परिसर में ही दोपहर 12 बजे मनाया जाएगा। आश्रम के आयोजन में किसी भी प्रकार की जानकारी सहयोग के लिए माँ कामाख्या देवी ज्योतिष केन्द्र के संचालक स्थानेश्वर महादेव मन्दिर मार्ग कुरुक्षेत्र के ज्योतिषाचार्य तंत्रज्ञ पण्डित धर्मवीर कौशिक से ले सकते है जिनका दूरभाष नम्बर 94665 63143 है।
पण्डित धर्मवीर कौशिक ने बताया कि जहाँ मथुरा भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि है वही कुरुक्षेत्र भी भगवान श्री कृष्ण की कर्मभूमि है इस धरती पर ही
भगवान श्री कृष्ण ने विश्व को कर्म का संदेश दिया इसलिए यहाँ पर भी जन्माष्टमी पर्व का विशेष महत्व माना जाता है। इस अवसर पर काफी संख्या में नगर के श्रद्धालुओं के इलावा गणमान्यजनों ने महाप्रसाद ग्रहण कर बंगाली बाबा का आशीर्वाद प्राप्त किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ज्ञानदीप सेवार्थ आश्रम में जन्माष्टमी के पर्व पर भजन कीर्तन का आयोजन, निकाली सुंदर झांकियां

Tue Aug 31 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 हिसार :- स्थानीय कैमरी रोड स्थित श्रीश्री 1008 श्री ओमानंद महाराज ज्ञानदीप सेवार्थ आश्रम में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जन्माष्टमी का पावन पर्व बड़े हर्षोल्लास, भजन-कीर्तन व सुंदर मनमोहक झांकियों के साथ मनाया गया। भजन सत्संग से पूर्व […]

You May Like

advertisement