देश को आजादी वीरों की शहादत एवं बलिदान से मिली :जसविंदर खैरा

देश को आजादी वीरों की शहादत एवं बलिदान से मिली :जसविंदर खैरा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष -94161-91877

कुरुक्षेत्र :- आजादी के आंदोलन में शहीदों ने जिस तरह से अपना बलिदान दिया, इस देश की आने वाली पीढिय़ां उनकी शहादत को हमेशा याद रखेंगी। आज हमें भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव व तमाम् शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेते हुए उनके आदर्शो को अपने जीवन में उतारने की जरूरत है। ये शब्द शुगरकेन कन्ट्रोल बोर्ड के सदस्य व युवा जजपा जिलाध्यक्ष डॉ जसविन्द्र खैहरा ने आज शहीदी दिवस पर कहे।
उन्होंने कहा कि शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही है कि हम उनके सपनों को पूरा करने के लिए पूरी ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा के साथ देशहित में कार्य करें।खैरा ने कहा कि देश के इतिहास में अंग्रेजों ने पहली बार भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव को निर्धारित समय से पहले दिन फांसी देकर जेल के पिछले रास्ते से उनके शरीर के अलग-अलग हिस्से करके कम्बलों में बांधकर जेल से निकाला जिसका इलाके के जनता के उपर विपरीत प्रभाव पड़ा और लोगों में आक्रोश की भावना हो गई। भगत सिंह अपने अन्तिम समय में जो पुस्तक पढ़ रहे थे। उन्होंने उसका पेज फोल्ड किया और फांसी के फंदे को भारत मां की आजादी के लिए चूम लिया। हमें उनके योगदान को भुलाना नहीं चाहिए। हमारे परिवार की कई पीढ़ियों का देश की आजादी एवं समाज सुधार में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। भगत सिंह पारिवारिक वातावरण के अनुसार ही भगत सिंह बन पाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऑनलाइन होगा कुरुक्षेत्र में कल्चरल एक्सचेंज कार्यक्रम : सतबीर कौशिक।

Tue Mar 23 , 2021
ऑनलाइन होगा कुरुक्षेत्र में कल्चरल एक्सचेंज कार्यक्रम : सतबीर कौशिक। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र के 40 विद्यार्थी कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम में होंगे शामिल।कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत कुरुक्षेत्र तथा सोनीपत को पार्टनर बनाया गया।हरियाणा एक- हरियाणवी एक कार्यक्रम में सरकारी स्कूलों के बच्चे होंगे […]

You May Like

advertisement