उत्तराखंड: कुंभ से लौटे पत्रकार-पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में।


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून:कुंभ से जो पुलिसकर्मी लौटे हैं उनमें से अभी तक जो जांच रिपोर्ट आई है कुछ लोगों की उनमें से 14 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
इसी प्रकार बहुत सारे पत्रकार पॉजिटिव पाए गए हैं जिन्होंने खुद घोषणा की है कि वे पाजिटिव पाए गए हैं।
कुंभ में अपनी सेवाएं दे रहे पत्रकारों में से इंडिया वॉइस के पत्रकार अभय कैंतूरा और एएनआई टीवी के पत्रकार अफजाल की भी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। और वे अपना इलाज करा रहे हैं।
ऐसे ही कई पत्रकारों ने कुंभ से आने के बाद अपनी जांच करवाने के बाद खुद को आइसोलेट कर दिया है। यह टीवी चैनल के पत्रकार हैं जो कोरोना की चपेट में आए हैं ऐसे ही कुछ प्रिंट मीडिया के पत्रकार साथी भी कुंभ से आने के बाद कोरोना की चपेट में आए हैं।
दैनिक उत्तराखंड भी आप सभी लोगों से अपील करता है कि अपनी सुरक्षा के मध्य नजर अगर आप में भी कोई कोरोना के लक्षण दिख रहे हो तो अपनी कोरोना की जांच अवश्य करवाएं।
देहरादून मे डबल म्यूटेंड वायरस ने बढाई चिंता
उत्तराखंड में लगातार पिछले पांच दिनों से दो हजार से ज्यादा कोरोना पॉज़ीटिव मरीज मिल रहे हैं। लेकिन कोरोना की इस दूसरी लहर के बीच देहरादून में डबल म्युटेंट वायरस की पुष्टि ने चिन्ता और बढ़ा दी है। मार्च में दून से दो सैंपलों में यूके स्ट्रेन और एक अन्य स्ट्रेन की पुष्टि होने पर ये सैंपल एनसीडीसी दिल्ली में जांच के लिये भेजे गये थे। अब ये पता चला है कि इन सैंपलों में डबल म्यूटेंट वायरस पाया गया है। दून मेडिकल कॉलेज की वीआरडीएल लैब इन्वेस्टिगेटर डॉ दीपक जुयाल ने जानकारी दी है कि जीनोम सिक्वेंसिंग के लिये जो सैंपल भेजे गये थे उनमें डबल म्यूटेंट वायरस पाया गया है। चिन्ता की बात ये है कि ये वायरस ज्यादा संक्रामक है और सामान्य वायरस से तेजी से फैलता है लिहाजा और ज्यादा सावधानी बरतने की दरकार होगी।
उत्तराखंड में लगातार पाँचवें दिन दो हजार प्लस कोविड पॉज़ीटिव पाये गये हैं.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: जिला चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं के तीमारदारों पर रक्तदान किए जाने का दवाब।

Tue Apr 20 , 2021
उत्तराखंड: जिला चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं के तीमारदारों पर रक्तदान किए जाने का दवाब।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक पौड़ी: जिला चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं के तीमारदारों को रक्तदान किए जाने के ल‌िए दबाव बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जब तक तीमारदार ब्लड डोनेट नहीं कर रहे हैं, […]

You May Like

advertisement