कोरोना काल में जान पर खेलकर पत्रकारों ने की कवरेज : डा. जसविंद्र खैहरा

कोरोना काल में जान पर खेलकर पत्रकारों ने की कवरेज : डा. जसविंद्र खैहरा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र :- शुगरकेन कंट्रोल बोर्ड के सदस्य व जननायक जनता पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष डा. जसविंद्र खैहरा ने कहा है कि कोरोना काल में पत्रकारों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर कवरेज की व महत्वपूर्ण सूचनाओं को आमजन तक पहुंचाने का का किया। डा. खैहरा ने पत्रकारों को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है क्योंकि पत्रकार लोगों के विचारों को प्रभावित करने या परिवर्तित करने में अहम भूमिका निभाता है और निष्पक्ष पत्रकारिता लोकतंत्र की मजबूती है। इसलिए हर साल 3 मई को अंतरराष्ट्रीय पत्रकारिता स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। भारत में प्रेस की स्वतंत्रता भारतीय संविधान में भारतीयों को दिए गए अभिव्यक्ति की आजादी के मूल अधिकार से सुनिश्चित होती है। खैहरा ने कहा कि आमतौर पर देखा जाता है कि पत्रकार दबे कुचलों की आवाज बनकर उभरते हैं व इन्साफ दिलाने का काम करते हैं। पत्रकार दिन-रात सूचनाओं के आदान प्रदान का कार्य करता है जिससे आमजन को नए घटनाक्रमों का पता चलता रहता है।
डा. जसविंद्र खैहरा ने कहा कि कोरोना काल के दौरान जब हर कोई अपने घरों में कैद हो गए, ऐसे समय में भी पत्रकारों ने अपनी भूमिका निभाने का कार्य किया। कोरोना जैसी महामारी के दौरान अपने आप को संक्रमण से बचाना, अपने परिवार को संक्रमण से बचाना व सूचनाओं को एकत्रित कर आमजन तक पहुंचाना बहुत संघर्ष का कार्य है लेकिन पिछले एक वर्ष में देखा गया कि पत्रकारों ने सक्रीयता के साथ अपने को किया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना मरीजों की मदद करने वालों के लिए प्रशासन ने लांच किया कोरोना योद्धा कुरुक्षेत्र वेबपेज।

Mon May 3 , 2021
कोरोना मरीजों की मदद करने वालों के लिए प्रशासन ने लांच किया कोरोना योद्धा कुरुक्षेत्र वेबपेज। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 इंजीनियर, डाक्टर, सेना से सेवानिवृत जवान व अधिकारी, पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान स्वयं सेवक के रुप में वेबपेज पर करवा सकते है पंजीकरण।प्रशासन […]

You May Like

advertisement