उपजा के 38 वें स्थापना दिवस पर पत्रकारों ने लिया एकजुटता का संकल्प

उपजा के 38 वें स्थापना दिवस पर पत्रकारों ने लिया एकजुटता का संकल्प

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली। वरिष्ठ पत्रकार और लोकतंत्र रक्षक सेनानी वीरेंद्र अटल ने यूपी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के उपजा प्रेस क्लब में हुए 38 में स्थापना दिवस पर बोलते हुए कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। मीडिया से जुड़े सभी साथियों को आज संकल्प लेना है कि समाज के सामने इस चौथे स्तंभ को मजबूती के साथ पेश करेंगे। इस बात का सभी संकल्प लें।
वीरेंद्र अटल ने कहा कि डॉक्टर पवन सक्सेना के कार्यकाल में उपजा प्रेस क्लब में काफी तरक्की की थी और इस स्थापना दिवस पर उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने सभी पत्रकार साथियों से एकजुटता बनाए रखने की अपील की। इस मौके पर उन्होंने कवि दुष्यंत की गजल पेश करते हुए कहा कि सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं मेरी तो कोशिश है कि सूरत बदलनी चाहिए।
वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र मनुज ने कहा कि पिछले 38 वर्षों का हमारे सामने बहुत ही संघर्ष पूर्ण इतिहास है और उपलब्धियां भी हैं। उपजा प्रेस के सचिव आशीष जौहरी ने सभी पत्रकारों व छायाकारों को स्थापना दिवस पर अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की उन्होंने कहा कि हम सभी को एकजुट होकर समाज में पत्रकारिता के मुकाम को और भी उँचा बनाना होगा। वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र मनुज ने कहा कि बीच-बीच में समस्याएं आती रहीं जाती रहीं लेकिन यूपी जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने 1985 से लेकर आज तक तमाम समस्याएं आई और चली गईं ।लेकिन हमें सबका सहयोग मिला। हम तटस्थ भाव से काम करते रहे हैं और भविष्य में भी तटस्थ भाव से काम करते रहेंगे। महेंद्र मनुज ने कहा कि उपजा प्रेस क्लब गांव और कस्बों तक जाएगा। क्षेत्रीय पत्रकारों को एकजुट किया जाएगा और उन्हें यहां अपने मुख्यालय बुलाकर उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा।
वरिष्ठ पत्रकार संजीव गंभीर ने कहा कि वह स्थानीय शाखा के प्रोत्साहन और सहयोग के बूते ही सन 2018 में चंदौली के अंदर हुए चुनाव में उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष चुना गया था और बाद में दो साल और काम करने का मौका मिला था। इस तरीके से 4 साल यूपी जर्नलिस्ट एसोसिएशन की प्रदेश इकाई में रहकर काम किया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से बनारस और रायबरेली के प्रांतीय पदाधिकारी लगातार बरेली इकाई की कुशलक्षेम पूछ रहे हैं और बहुत जल्द प्रांतीय पदाधिकारी बरेली पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि बरेली के स्थानीय पत्रकार एकजुट रहें। समस्याएं आती हैं और खत्म होती रहती हैं । ऐसा कोई भी कार्य न करें । जिससे कोई भी बाहरी व्यक्ति हम पर हावी होने की कोशिश करें । इसलिए स्थापना दिवस पर एकजुटता बनाए रखने का संकल्प लें। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र मनोज निर्भय सक्सैना, उपजा प्रेस क्लब के महामंत्री धर्मेंद्र सिंह , सचिव आशीष जौहरी, मुकेश तिवारी, अजय मिश्रा , संजीव गंभीर अशोक शर्मा उर्फ लोटा मुरादाबादी ,उत्तम सक्सेना नीरज आनंद आदि ने भी उपस्थित होकर अपने अपने विचार प्रकट किए एवं सभी पत्रकारों ने मिलकर आपसी मतभेद भुलाकर उपजा को मधु देने का आह्वान संकल्प लिया है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

16 मार्च को हजारों की संख्या में वैशाली से पटना पहुंचेगे लोग : भारती

Tue Feb 28 , 2023
16 मार्च को हजारों की संख्या में वैशाली से पटना पहुंचेगे लोग : भारती हाजीपुर(वैशाली)इदरीसिया दर्जी फेडरेशन वैशाली के तत्वावधान में बिदुपुर प्रखंड के रजासन गांव स्थित दर्जी मोहल्ला में इदरीसिया दर्जी अधिकार सम्मेलन से संबोधित करते हुए वीर अब्दुल हमीद फाउंडेशन के संस्थापक सह राष्ट्रीय अध्यक्ष अली इमाम भारती […]

You May Like

Breaking News

advertisement