उत्तराखंड: भाजपा जुटी मिशन 2022 में, जे०पी०नड्डा दिए चुनावी टिप्स,

देहरादून: मिशन-2022 में जुटी बीजेपी विधानसभा चुनाव के टिकट वितरण से पहले भाजपा हर विधानसभा क्षेत्र में टिकट न मिलने पर बगावत करने वाले संभावित चेहरों की पहचान करेगी। इसके लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों को ऐसे लोगों की सूची बनाकर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा गया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को गढ़वाल मंडल के 41 विधानसभा क्षेत्रों के लिए बनाए गए जिला प्रभारियों, विधानसभा प्रभारियों, विस्तारकों, जिला प्रवासी और सहायक प्रवासियों की बैठक ली।

इस दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के लिए अब समय बहुत कम रह गया है। ऐसे में अगले कुछ दिन बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी विधानसभा चुनावों में एक बार फिर बंपर सीटों के साथ जीत सुनिश्चित करना चाहती है। इसके लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को एक साथ एकजुट होकर काम करना होगा।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस दौरान विधानसभा प्रभारियों को कई लक्ष्य दिए जो अगले दिनों में पूरे किए जाने हैं। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि सभी प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में टिकट के संभावित दावेदारों की सूची बनाने को कहा गया है। ऐसे दावेदारों की पहचान करने को भी कहा गया है जो टिकट न मिलने की स्थिति में बगावत कर सकते हैं। ताकि समय रहते ऐसे लोगों को बनाया जा सके। बगावत करने वाले संभावित दावेदारों की पहचान करने के साथ ही रिपोर्ट देने को कहा गया है।

इसके साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष की बैठक में बगावत करने वाले लोगों की पहचान करने के साथ ही ऐसे लोगों की भी सूची बनाने को कहा गया है जो इन दावेदारों को प्रभावित करने या मनाने की स्थिति में हों। ताकि जरूरत पड़ने पर ऐसे लोगों को चुनाव लड़ने से रोका जा सके और पार्टी प्रत्याशी को किसी भी तरह का नुकसान न हो पाए।

भाजपा में कई सीटों पर टिकट के कई दावेदार हैं। इस बार पार्टी सर्वे में कमजोर चल रहे कुछ प्रत्याशियों के टिकट काटने पर भी विचार कर रही है। ऐसे में बगावत की स्थिति से इंकार नहीं किया जा सकता। भाजपा के नेताओं को इस बात का अंदाजा है कि ऐन वक्त पर टिकट न मिलने से नाराज होकर कुछ नेता पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। इससे पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी को नुकसान होना तय है। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए पार्टी अभी से तैयारी कर रही है ताकि चुनाव में बगावत व इस तरह की स्थितियों से निपटा जा सके।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>आजमगढ़ पुष्प लता फार्मेसी द्वारा निशुल्क चिकित्सा कैम्प का हुआ आयोजन

Sun Dec 26 , 2021
आज आजमगढ़ जिले के हाफिजपुर गल्ला गांव में पुष्प लता फार्मेसी द्वारा निशुल्क चिकित्सा कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें सुप्रसिद्ध डॉ विशाल जायसवाल एमबीबीएस पी जी डी जी एम द्वारा 150 मरीजों का जांच कर दवाओं का वितरण किया गया पत्रकारों से हुई बातचीत में विशाल जायसवाल ने कहा […]

You May Like

Breaking News

advertisement