जम्मू-कश्मीर:31 गोवंश तस्करी की कोशिश नाकाम,आरोपी गिरफ्तार

हरदीप जामवाल

जिला पुलिस रियासी द्वारा शुरू की गई गोवंश तस्करी के खिलाफ अभियान के तहत 5/6 जून की मध्यरात्रि में पुलिस थाना महोरे की पुलिस टीम को गुलाबगढ़ क्षेत्र में गोवंश की तस्करी के बारे में विशेष जानकारी मिली। इस टीम ने वहां की पहाड़ियों पर 2 घंटे से अधिक समय तक बातचीत की, उन्हें गुलाबगढ़ के अरिताल इलाके में रोका और दो कुख्यात गोजातीय तस्कर शाह मोहम्मद पुत्र अब्दुल कयूम निवासी चन्ना चसाना, अब्दुल राशिद पुत्र मोहम्मद अनवर निवासी नियोच और को गिरफ्तार किया। कश्मीर घाटी के कुलगाम जिले के रास्ते में 26 गोवंश को उनके कब्जे से बचाया। इस संबंध में पुलिस स्टेशन महोर में एफआईआर संख्या 29/2021 यूएस 188 आईपीसी दर्ज की गई है और जांच शुरू की गई है।
महोरे थाने की एक अन्य छापेमारी में गोवंश तस्करी के प्रयास को रोका गया और एक कुख्यात गोवंश तस्कर फैयाज पुत्र गुलाम कादिर लोन को पकड़ा गया।
आर/ओ दानवा जिला कुलगाम को निचली रमुंडा पहाड़ी की चोटी से गिरफ्तार किया गया और उसके कब्जे से 5 गोवंश को छुड़ाया गया।
इस संबंध में पुलिस स्टेशन महोर में एफआईआर संख्या 30/2021 यू/एस 188 आईपीसी दर्ज है और जांच शुरू की गई है। प्रारंभिक जांच में, यह पाया गया है कि एक-से-दो गोवंश को विभिन्न क्षेत्रों से ले जाया गया था और जंगलों में एक ही बिंदु पर एकत्र किया गया था और राजसी पीर पांचाल पर्वतमाला के पर्वत-दर्रों के माध्यम से पैदल घाटी में तस्करी की जानी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह और रियासी पुलिस की उनकी टीम क्षेत्र से गोजातीय तस्करी के खतरे को खत्म करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस अभियान के तहत 14 एफआईआर मामलों में 87 गोवंश को छुड़ाया गया है, जिसमें पिछले छह सप्ताह से 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधान पार्षद डा दिलीप जायसवाल पहुंचे पूर्णिया

Mon Jun 7 , 2021
प्रखंड रिपोर्टर- विक्रम कुमार भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधान पार्षद उप सचेतक डॉ दिलीप कुमार जायसवाल  ने प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष मो इरफान आलम के पिताडजी की निधन की खबर सुनते ही दिल्ली से कसबा प्रखंड के मोहनी पंचायत टीकापुर उनके पैतृक गांव पहुंचे। वहां पहुंचकर वह पीड़ित परिवार […]

You May Like

advertisement