नीट की परीक्षा पास कर, कहार समाज का बढ़ाया गौरव

नीट की परीक्षा पास कर, कहार समाज का बढ़ाया गौरव

कहार समाज के युवाओं को शिक्षा पर जोर देने की जरूरत है- एडवोकेट अनिल वर्मा


गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव व पूर्व बार काउंसिल अध्यक्ष एडवोकेट अनिल वर्मा ने बताया कि उनके मामा के लड़के गौतम प्रसाद वर्मा साकिया बाकिया मेहनाजपुर आजमगढ़ के मूल निवासी हैं। और वर्तमान में वाराणसी में अध्यापक हैं।उन्होंने बताया कि गौतम प्रसाद वर्मा के बेटे सुमित कश्यप ने नीट परीक्षा में प्रथम प्रयास में ही 720 में 640 नंबर पाकर सफलता प्राप्त कर लिया है। परिवार से लेकर कहार समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ रही है। इस बड़ी सफलता के उपरांत एडवोकेट अनिल वर्मा ने कहा कि कहार समाज के हर युवा को शिक्षित होने की जरूरत है और आज सुमित कश्यप ने इतनी बड़ी उपलब्धि पाकर समाज के लिए एक नजीर बन गए हैं। और आज शिक्षा के क्षेत्र में सुमित ने उपलब्धि पाकर समाज का नाम रोशन किया है और कहार समाज का गौरव बढ़ाने का कार्य किया है।

सामान्य वर्ग, पिछड़ा वर्ग,यसी,एसटी वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग,यह बांटने का काम किसने किया हमारे राजनेताओं ने बांटने का काम किया। हमारा संविधान भी जातियों को बांटने में अहम भूमिका निभा रहा है। बाटना था तो मानव समुदाय को दो भागों में बांट देते, पहला अमीर दुसरा गरीब, जाति पाति का झगड़ा ही समाप्त हो जाता। आज आरक्षण की देन है पढ़ें लिखे योग्य व्यक्ति सड़क पर घूम रहे हैं। हाय ये आरक्षण 100अंक में 80 अंक प्राप्त करने वाला व्यक्ति पेपर बांटकर अपना पेट पर्दा चला रहा है, 30 अंक प्राप्त करने वाला व्यक्ति कक्षा 10 में पांचवीं बार फेल होने के बाद भी विजली विभाग में बाबू बनकर कुर्सी तोड़ रहा है। यदि हम अब भी नहीं जागे तो आने वाली पिढ़िया कभी माफ नहीं करेगी। हमें अपने अधिकार के लिए लड़ना होगा।
यह मेरा अपना विचार है
किसी भी व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है।
आपका सामान्य वर्ग का शुभ चिंतक मुकेश सिंह पत्रकार।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के आह्वान पर आज मेंहनगर तहसील परिसर में किया गया प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन

Thu Jun 15 , 2023
उभा राज्य ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के आह्वान पर आज मेंहनगर तहसील परिसर में किया गया प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन मेहनगर तहसील परिसर में राज्य ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के आहवान पर पूरे प्रदेश में माह जून से 16 जून तक पूरे प्रदेश के समस्त जनपदों के समस्त तहसीलों में उपजिलाधिकारी […]

You May Like

Breaking News

advertisement