कनौज: सफेद हाथी बना ग्राम पंचायत का सामुदायिक शौचालय

सफेद हाथी बना ग्राम पंचायत का सामुदायिक शौचालय

✍️ संवाददाता प्रशांत त्रिवेदी

शासन के दिशा निर्देशन में भारत स्वच्छ मिशन के तहत जहां लाखों रुपए खर्च कर ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालयों का निर्माण करवाया गया है कि कि इसका लाभ स्थानीय लोगों को मिल सकें । परंतु देखने को मिल रहा है कि सामुदायिक शौचालयों पर ताला लटके पड़े हुए हैं जिससे इसका लाभ स्थानीय लोगों को नहीं मिल पा रहा । ऐसा ही मामला गुगरापुर विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत सौसरापुर में देखने को मिला ।
यहां के ग्रामीणों का कहना है कि लाखों रुपयों से यहां सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवा दिया गया परंतु यहां ताला लटका पड़ा रहता है और लाखों रुपयों से तैयार सामुदायिक शौचालय केवल शो पीस बनकर रह गया है । जिससे इसका लाभ स्थानीय लोगों को नहीं मिलता है जो सरकारी धन का दुरूपयोग माना जाएगा । सामुदायिक शौचालय से लाभ ना मिलने से आहत ग्रामीणों ने विरोध जताया तथा शासन प्रशासन के संबंधित जिम्मेदारों से सामुदायिक शौचालय को सुचारू रूप से चालू कराने की मांग की है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कनौज:जन्मजात सुनने एवम बोलने में असमर्थ 5 वर्ष की श्रेया का हुआ निःशुल्क इलाज - डॉ वरुण सिंह कटियार

Wed Apr 27 , 2022
जन्मजात सुनने एवम बोलने में असमर्थ 5 वर्ष की श्रेया का हुआ निःशुल्क इलाज – डॉ वरुण सिंह कटियार ✍️ कन्नौज ब्यूरोकन्नौज । जन्मजात सुनने एवम बोलने में असमर्थ बच्चे के इलाज हेतु उत्तरीपुरा – कानपूर निवासी परिवार ने मुझसे संपर्क किया । 5 वर्ष की श्रेया पुत्री अरविंद निवासी […]

You May Like

advertisement