दुख:भंजन कॉलोनी वशिष्ठ आश्रम में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कान्हा पालना आयोजित

दुख:भंजन कॉलोनी वशिष्ठ आश्रम में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कान्हा पालना आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

रात्रि को श्री कृष्ण जन्म पर बजेंगे शंख और घड़ियाल।

कुरुक्षेत्र, 18 अगस्त : प्रसिद्ध समाज सेविका नीलम वशिष्ठ ने कहा कि जब जब धरती पर पाप और अधर्म हद से ज्यादा बढ़ा है, भगवान ने धरती पर अवतार लिया है। वे जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर अपने निवास दुख:भंजन कॉलोनी वशिष्ठ आश्रम में हमारे संवाददाता को बता रही थी।
नीलम वशिष्ठ ने बताया कि भारत में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बहुत ही धूमधाम और श्रद्धा भाव के साथ मनाया जाता है। हिंदू धर्म में मान्यता है कि भाई कंस के अत्याचार को कारागार में रह सह रही बहन देवकी ने भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को अपनी आठवीं संतान के रूप में श्रीकृष्ण को जन्म दिया था। भगवान विष्णु ने पृथ्वी को कंस के अत्याचार और आतंक से मुक्त कराने के लिए अवतार लिया था। इसी कथा के अनुसार हर साल भाद्रपद की अष्टमी को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है। इस अवसर पर कॉलोनी के पड़ोसी बच्चों ने कृष्ण व राधा की वेशभूषा पहनकर खूब धमाल मचाया।
इस मौके पर पण्डित विनोद वशिष्ठ और कनिका ,वंशिका के साथ पड़ोसी आदि भी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छात्र एन्टरप्रेन्योर द्वारा आत्मनिर्भर बनकर राष्ट्र के निर्माण में दें अहम योगदान : प्रो. सोमनाथ सचदेवा

Thu Aug 18 , 2022
छात्र एन्टरप्रेन्योर द्वारा आत्मनिर्भर बनकर राष्ट्र के निर्माण में दें अहम योगदान : प्रो. सोमनाथ सचदेवा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुवि कुटिक एवं लिवस्मार्ट ऑटोमेशन एंड सिक्योरिटी एलएलपी के बीच युवाओं में उद्यमिता एवं कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए हुआ समझौता। कुरुक्षेत्र, 18 […]

You May Like

advertisement