कन्नौज:कोरोना से बचाव के लिए टीके की दोनों डोज जरूरीः डा.गीतम सिंह

कोरोना से बचाव के लिए टीके की दोनों डोज जरूरीः डा.गीतम सिंह

शनिवार को जिले में 502 लोगों ने लगवाया टीका

कन्नौज / कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है । उसमें भी वैक्सीन का दूसरा डोज सबसे अहम है। जब तक दोनों डोज नहीं लगवा लेते तब तक संक्रमण के खतरे से पूरी तरह सुरक्षित नहीं हुए हैं | यह कहना है जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ गीतम सिंह का | डा.सिंह बताते हैं कि पहली डोज मनुष्य के शरीर में एंटीबॉडी बनाने की प्रक्रिया उत्तेजित करती है, जबकि दूसरी डोज एंटीबॉडी के उच्च स्तर को लंबे समय तक बनाए रखेगी । इसलिए अगर वैक्सीन का एक डोज लिया है तो समय आने पर दूसरा डोज अवश्य ले लें। इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि पहली डोज किस वैक्सीन की लगी हैं चाहे वह कोवैक्सीन हो या कोविशील्ड आपको दूसरी डोज भी उसी की लगवानी होगी जो आपने पहले डोज के रुप में लगवाई है ।
जिला वैक्सीन प्रभारी ईरशाद वेग ने बताया कि शनिवार को जिले में 11 केन्द्रों पर 368 लोगों ने पहली डोज़ ली तो वहीँ 134 लोगों ने कोरोना कि दूसरी डोज़ लगवाकर परिवार व खुद को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित किया है। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपनी जिम्मेदारी निभाएं और टीकाकरण कराएं। साथ ही जिन्हें टीका लग चुका है।वह अपने अनुभव दूसरों के साथ साझा कर उन्हें भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें ताकि कोरोना मुक्त परिवार और समाज का निर्माण हो सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:तेज रफ्तार बस की टक्कर से बाइक सवार दंपति में पति की मौत, पत्नी की गंभीर हालत

Sat Aug 7 , 2021
तेज रफ्तार बस की टक्कर से बाइक सवार दंपति में पति की मौत, पत्नी की गंभीर हालत वीं वी न्यूज़/ संवाददाता दिव्या बाजपेईकन्नौज / ठठिया थाना क्षेत्र के पट्टी कडेरा गांव के पास में आवारा जानवर को बचाने के चक्कर में बस और बाइक की आमने सामने टक्कर हो गई […]

You May Like

Breaking News

advertisement