कन्नौज:पूर्व प्रधानमंत्री ,राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण कर मनाई महापुरुषों की जयंती

पूर्व प्रधानमंत्री ,राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण कर मनाई महापुरुषों की जयंती

✍️कन्नौज प्रशांत कुमार त्रिवेदी
कन्नौज । समाजवादी पार्टी कार्यालय पर महात्मा गाँधी जी एवम लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई ।
इस मौक़े पर जिला उपाध्यक्ष राजेश पाल ने कहा गाँधी जी ने हमेशा सत्य और अहिंसा के रास्ते पर लोगों को चलने के लिए संदेश दिए । उन्होंने सभी धर्मों को एक समान मानने और सभी भाषाओं का सम्मान करने पुरुषों और महिलाओं को बराबर दर्जा देने अगड़े , पिछड़े , और दलितों के बीच की खाई पाटने पर ज़ोर दिया था ।
सदर विधायक अनिल दोहरे ने कहा कि जब लाल बहादुर देश के प्रधान मंत्री थे तब भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध हो गया था । तब देश पर अन्न की कमी हो गई थी । देश भूख मरी की कगार पर पहुँच गया था । तब प्रधान मंत्री ने अपनी तनखा तक लेना बंद कर दी थी । तब देश के प्रधान मंत्री ने देश की जनता को सप्ताह में एक दिन ब्रत रखने का आवाहन किया था । हम सभी ऐसे ही महापुरुषों की जयंती पर शामिल हुए हैं । सभी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन पुष्प अर्पण कर उनकी जयंती मनाई । इस मौक़े पर राजेंद्र यादव पूर्व ब्लांक प्रमुख , अरविंद दोहरे , सुबोध त्रिपाठी , सुरेश यादव , अनंत यादव . वीरु यादव तौसिफ क़ुरैशी , अनिल यादव , गौरब पाल , अरुण कुमार सिंह ,आदि लोग मौजूद रहे !!

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:महापुरुषों की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

Sat Oct 2 , 2021
महापुरुषों की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित कन्नौज संवाददाता , सिद्धार्थ गुप्ताकन्नौज।शनिवार को सदर गोमती देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज मकरंदनगर में दो अक्टूबर पर महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर विद्यालय की वयोवृद्ध शिक्षिका एवं प्राइमरी हेड के द्वारा झंडारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।विद्यालय सभागार […]

You May Like

advertisement