कन्नौज:उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से भी कई छात्र छात्राएं यूक्रेन में फंसे

कन्नौज । कन्नौज जिले के कई छात्र जो एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं, यूक्रेन में फंस गए हैं जिसमे प्रदेश की बसपा सरकार में राज्यमंत्री रहे अजय भारती की पुत्री चांदनी भारती यूक्रेन में फंसी हुई है।
इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के लेलेपुर गाँव निवासी चांदनी भारती के भाई आकाश भारती ने बताया कि चांदनी भारती यूक्रेन में टर्न ओपिल स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। वह चार साल वहीं पर है। शुक्रवार की सुबह चांदनी से उसकी बात हुई है। चांदनी भारती के साथ आगरा, दिल्ली, राजस्थान समेत 30 भारतीय छात्र बुलेट ट्रेन की सुरंग में छिपे है।
चांदनी ने कई वीडियो मोबाइल पर व्हाट्सअप पर भेजे हैं। चांदनी ने यह भी जानकारी दी कि रूस के सैकड़ो हेलीकॉप्टर आसमान में मंडरा रहे हैं। आकाश भारती ने बताया कि भारतीय दूतावास से बात करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। उसने बहन के बचाव के लिए ट्वीट भी किया है।
इसी तरह सौरिख कस्बे के मोहल्ला नेहरू नगर निवासी मेडिकल के छात्र आसिफ खान 21 वर्ष पुत्र होशियार खान भी यूक्रेन में फंसे हैं। वह भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। आसिफ ने अपने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अपनी मम्मी नसीमा बेगम व भाई इसरार सहित परिवारीजनों से बातचीत की। उसने मीडिया के माध्यम से केंद्र सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द यूक्रेन में फंसे तमाम छात्रों को वापस लाने का प्रबंध सरकार करे। आसिफ 2017 में यूक्रेन के ओडेसा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस में दाखिला लिया था। उसका दसवां सेमेस्टर चल रहा है। 25 फरवरी से ऑनलाइन क्लासेस शुरू हुई थी जिसे वह घर पर रहकर ही कर रहा था। आसिफ ने 26 फरवरी को फ्लाइट की टिकट कराई थी लेकिन हमले की वजह से वह रद्द हो गई।
गुरसहायगंज निवासी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी बेटी भी एमबीबीएस की पढ़ाई यूक्रेन में कर रही है। बेटी को दिसम्बर में यूक्रेन भेजा था। टर्न ओविल में अभी कुछ भी नहीं है लेकिन भारत सरकार उसे भारत वापस लाने का प्रयास करे। इसके अलावा छिबरामऊ की रहने वाली दो शाक्य बहनों ने प्रधानमंत्री से घर वापसी की गुहार लगाई है। दोनो एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। छात्राओ का कहना है कि यूक्रेन के हालात ठीक नहीं है। गुरसहायगंज के आयुष पाल के बच्चे भी यूक्रेन में फंसे हुये हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़:एनडीए गठबंधन से निषाद पार्टी के प्रत्याशी प्रशांत सिंह के समर्थन में भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी आएंगे अतरौलिया

Sat Feb 26 , 2022
एनडीए गठबंधन से निषाद पार्टी के प्रत्याशी प्रशांत सिंह के समर्थन में भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी आएंगे अतरौलिया विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ एनडीए गठबंधन से 343 अतरौलिया विधानसभा क्षेत्र से निषाद पार्टी के प्रत्याशी प्रशांत सिंह के समर्थन में भोजपुरी स्टार, उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद एवं पूर्व प्रदेश […]

You May Like

Breaking News

advertisement