कनौज: सांसद ने हीमो डायलिसिस यूनिट का किया शुभारम्भ

सांसद ने हीमो डायलिसिस यूनिट का किया शुभारम्भ

कन्नौज । जिले में आज हीमो डायलिसिस यूनिट का शुभारम्भ हो गया जिसका फीता काटकर उद्घाटन कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब अपने ही शहर में हो आम जनता हीमो डायलिसिस करा सकेगी। किडनी के मरीजों को अब कानपुर या अन्य जगह नहीं जाना पड़ेगा। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता व आमजन की मांग थी कि कन्नौज में हीमो डायलिसिस यूनिट बनाया जाए जिस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने काम करते हुए हीमो डायलिसिस यूनिट कन्नौज जिला अस्पताल में बनाया गया।
कन्नौज के जिला अस्पताल में 6 बेड की हीमो डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन आज किया गया। सांसद श्री पाठक ने बताया कि 58 लाख 96 हजार रुपए की लागत से यह यूनिट तैयार हुई है। कन्नौज में करीब 50 से 60 लोग किडनी की बीमारी की से ग्रसित है। अब उनको बाहर दूसरे शहरों की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी क्योंकि अब उनके ही अपने शहर में हीमो डायलिसिस यूनिट शुरू हो गई है। इस यूनिट से कन्नौज ही नहीं बल्कि आसपास के चार पांच जिलों को भी लाभ मिलेगा क्योंकि यह केवल कन्नौज में ही शुरू हुई है। सांसद ने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश सरकार आमजन के लिए काम कर रही है वह काबिले तारीफ है।
जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा शक्ति बसु का कहना है कि यूनिट की ऑनलाइन निगरानी होगी व कर्मचारियों की बायोमेट्रिक हाजरी भी लगेगी और कहां की सबसे बड़ी बात यह है कि डायलिसिस यूनिट कराने के लिए मरीजों को केवल एक रुपए का पर्चा बनाना होगा और उनका इलाज शुरू होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: शातिर गोकश मो0 आमिर पुलिस मुठभेड़ में घायल व गिरफ्तार, 03 अन्य गिरफ्तार 02 अवैध असलाह, कारतूस, 02 बाइक व प्रतिबंधित मांस बरामद

Thu May 26 , 2022
थाना सरायमीर शातिर गोकश मो0 आमिर पुलिस मुठभेड़ में घायल व गिरफ्तार, 03 अन्य गिरफ्तार 02 अवैध असलाह, कारतूस, 02 बाइक व प्रतिबंधित मांस बरामद पुलिस अधीक्षक आजमगढ अनुराग आर्य द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाये जाने हेतु चलाये जा रहे वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के अभियान के क्रम […]

You May Like

advertisement