कन्नौज: फिर चलेगा कोविड टीकाकरण का विशेष अभियान

आज फिर चलेगा कोविड टीकाकरण का विशेष अभियान

अभियान के तहत 26 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य

कन्नौज
कोरोना की संभावित तीसरी लहर से जनपदवासियों को सुरक्षित बनाने के लिए कोविड-19 टीकाकरण को गति देने के लिए सरकार लगातार मेगा टीकाकरण अभियान चला रही है। इसी क्रम में 20 सितंबर को पुन: कोविड-19 मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। शुक्रवार को चले मेगा टीकाकरण अभियान में 15,988 लाभार्थियों को टीके लगाए गए। जनपद में अब तक करीब 7.22 लाख टीके लगाए जा चुके हैं। यह जानकारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.गीतम सिंह ने दी ।
डा.सिंह ने बताया कि टीकाकरण अभियान में 18 साल से अधिक आयु के सभी लाभार्थी टीका लगवा सकते हैं। गर्भवती व धात्री महिलाओं के लिए भी वैक्सीन सुरक्षित है। अगर किसी के संपर्क में कोई भी पात्र व्यक्ति है, जिसने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई हो तो उसे तुरंत वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। इससे सभी सुरक्षित हो सकेंगे । इस महामारी से बचने के लिए कोविड-19 टीकाकरण बहुत जरूरी है।
जिला वैक्सीन प्रभारी ईरशाद वेग ने बताया कि कोविड टीकाकरण के विशेष मेगा अभियान को सफल बनाने के लिए जिले के हर क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इस विशेष मेगा अभियान में जिले में 26 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया हैं। लक्ष्य तक पहुंचने के लिए जिले में सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों व चिन्हित उपकेन्द्रों, हेल्थ एवं वेलनेस सेन्टर तथा पंचायत भवन, ग्रामों में 59 सत्र आयोजित किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि ग्रामीण स्तर पर लोगों को बिना स्लॉट बुकिंग के भी टीकाकरण की व्यवस्था की गई है ताकि किसी को भी टीकाकरण अभियान में भाग लेने में दिक्कत न आए। इसके लिए पहचान पत्र और मोबाइल साथ लाना होगा । पंजीकरण टीकाकरण केंद्र पर भी किया जाएगा। टीका लगवाने के लिए लाभार्थी पहचान के तौर पर आधार, पैन, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक पासबुक, राशन कार्ड दिखा सकते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिर्वा कन्नौज:सब्जी बेच कर घर वापस लौट रहे युवक को पिकअप ने मारी टक्कर घायल

Mon Sep 20 , 2021
सब्जी बेच कर घर वापस लौट रहे युवक को पिकअप ने मारी टक्कर घायल कन्नौज । तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के पचोर चौकी के अंतर्गत धर्म माई पुरवा गांव निवासी पातीराम वर्मा सब्जी बेचने गए हुए थे । घर वापस लौटते समय पीछे से आ रही पिकअप ने टक्कर मार दी […]

You May Like

advertisement