कन्नौज:सोमवार को चलेगा टीकाकरण का महा अभियान

सोमवार को चलेगा टीकाकरण का महा अभियान

👉जिले में 45 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

👉वैक्सीन की एक डोज के बाद दूसरी डोज लेना बहुत जरूरीः डॉ.गीतम सिंह

✍️कन्नौज, जिला संवाददाता प्रशांत कुमार त्रिवेदी
जिले में सोमवार को कोविड टीकाकरण का महा अभियान चलाया जाएगा इस दौरान जिले में 45 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। यह जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ गीतम सिंह ने बताया कि अभियान की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। जिले में आशा कार्यकर्ताओं द्वारा सर्वे कराया गया है। जहां पर जनसंख्या के हिसाब से कम टीकाकरण हुआ है वहां विशेष रूप से टीकाकरण सत्र लगाकर आशा कार्यकताओं एवं ग्रामीणों की मदद से छूटे हुए लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।
जिला प्रशिक्षण अधिकारी ने बताया कि देश में त्योहारी माहौल है, लोग अन्य राज्यों से भी यात्रा कर रहे हैं, बाजारों में भी भीड़ भाड़ है । त्यौहारो का रंग आगे भी पूरी तरह बरकरार रहे और समुदाय को संभावित तीसरी लहर से भी सुरक्षित रखा जा सके, इसके लिए जरूरी है कि जिन्होंने अभी तक कोरोना से बचाव का टीका नहीं लगवाया है वह बिना देर किए टीका लगवा लें।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। जिले में सभी लोगों को जल्द से जल्द टीका लग जाए इसलिए रविवार के अलावा सभी दिन टीकाकरण का कार्य तो चल ही रहा है, साथ में बीच-बीच में टीकाकरण का महा अभियान भी चलाया जा रहा है। स्वयं और परिवार की सुरक्षा को देखते हुए जिन लोगों को अभी तक टीका नहीं लगा वो लोग आगे आकर महा अभियान में अपना टीकाकरण जरूर करवाएं, टीक पूरी तरह सुरक्षित ह। इसलिए इसे लगवाने में किसी तरह का संकोच न करें।
वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना जरूरी
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि कोविड वैक्सीन की एक डोज लगवाने के बाद दूसरी डोज लगवाना बेहद जरूरी है,तभी आप पूर्ण रुप से कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो पाएंगे। इसलिए जिनका दूसरा डोज लेने का समय है या समय पूरा हो गया है, वह बिना देरी के अपना दूसरा डोज लगवाएं , इसमें किसी तरह की लापरवाही न करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:निष्पक्ष जांच हेतु केंद्रीय राज्य मंत्री को किया जाए पद से बर्खास्त- भाकियू (स्वराज)

Sat Oct 16 , 2021
निष्पक्ष जांच हेतु केंद्रीय राज्य मंत्री को किया जाए पद से बर्खास्त- भाकियू (स्वराज)✍️, लखीमपुर किसान हत्याकांड में संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर भारतीय किसान यूनियन (स्वराज) ने पुतला दहन के कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसके चलते प्रशासन ने सुबह से ही भारी पुलिस बल के साथ भाकियू (स्वराज) […]

You May Like

advertisement