कन्नौज:डर न झिझक लोग उत्साह से लगवा रहे वैक्सीन जिले में तेज हुई टीकाकरण की रफ्तार, मंगलवार को 5408 लोगों को लगी वैक्सीन


कन्नौज, 15 जून 2021
जिले में बड़े पैमाने पर टीकाकरण का अभियान चल रहा है | लोगों के बीच भी टीकाकरण को लेकर उत्साह है। चाहे 45 साल से ज़्यादा उम्र के लोग हों या फिर युवा सभी लोग इस संक्रमण से काफी हद तक बचने के लिए वैक्सीन लगवा रहे हैं ।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.गीतम सिंह ने कहा कि टीकाकरण कराने वालों की संख्या जिले में अब लगातार बढ़ रही है ।टीका लगवाने के लिए हर वर्ग के लोग उत्साह से आगे आने लगे हैं। इसी तरह से ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करवाते हुए कोरोना महामारी को खत्म करने में अपना सहयोग दें।वैक्सीन को लेकर यदि शंका हो तो भूल जाइए। टीकाकरण का मुख्य उद्देश्य कोरोना वायरस से व्यक्ति को बचाना है । उन्होंने बताया कि मंगलवार को कुल 5408 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें 18 से 44 साल के 1958 लोगों को और 45 साल से ऊपर के 3450 लोगों ने अपना टीकाकरण कराया है।
जिला वैक्सीन प्रभारी ईरशाद वेग ने बताया कि जिले में कोरोना टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है।जिले में चरणबद्व तरीके से 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के साथ-साथ 18 से 44 साल के लोगों का भी टीकाकरण किया जा रहा हैं। प्रत्येक धर्म व जाति के लिए यह टीका बहुत महत्वपूर्ण है। इससे निश्चित तौर पर संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने में मदद मिलेगी। सरकार की भी कोशिश है कि संक्रमण के बढ़ते खतरे को रोका जा सके। इसमें सभी की सहभागिता जरूरी है।
ग्राम अगौस की रहने वाले 32 वर्षीय हनी शुक्ला ने कहा कि मैंने आज ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई हैं।मैं पूरी तरह से ठीक हूँ। मुझे किसी प्रकार की कोई दिक्कत या परेशानी नहीं हैं। साथ ही कहा कि कोरोना संक्रमण का विनाश हम सभी लोग संगठित होकर कर सकते हैं।इसलिए टीकाकरण का पात्र हर व्यक्ति कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।
इसी गांव की रहने वाली 46 वर्षीय निर्मला शर्मा ने कहा कि कोरोना की यह वैक्सीन सुरक्षा कवच है। मैंने भी इसे लगवाया। मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई। आने वाले दिनों में यही वैक्सीन जीवनरक्षक का काम करेगी। ऐसे में जरूरी है कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार सभी लोग इस वैक्सीन को जरूर लगवाएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:अज्ञात अपराधी ने बाईक चालक से ढेर लाख लूट कर फरार ,कस्बा थाना में मामला दर्ज

Tue Jun 15 , 2021
प्रखंड रिपोर्टर-विक्रम कुमार कसबा थाना से लगभग एक सौ मीटर पूरब  एन एच57 सड़क पर स्थित पेट्रोल पंप में पेट्रोल लेने के क्रम में झोला में रखें डेढ़ लाख रुपया को एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराधियों ने छीन कर भाग गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि […]

You May Like

advertisement