कन्नौज:नन्हे बच्चो ने मनाया योग दिवस ,स्वस्थ रहने का किया संकल्प

प्रशान्त पाठक संबाददाता जलालाबाद

कोरोना संकट में घर से मनाया गया योग दिवस

जलालाबाद- आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के पर्व पर नन्हे बच्चो ने घर पर रहकर योग दिवस मनाया ।कोरोना संकट से जूझ रहे देश को स्वस्थ रखने के लिए पूरे समाज को संदेश दिया कि हम योग से अपने आप को और अपने समाज को सुरक्षित रख सकते है ।कोरोना के समय मे कई लोगो ने योगा करके स्वयं को कोरोना की जंग से जीता है ।
सरकार के निर्देशानुसार सामूहिक योग दिवस न मनाकर घर पर ही योग दिवस का आदेश दिया गया था जिसका लोगो ने पालन करते हुए घर पर योग दिवस मनाया । हालांकि पिछले कुछ सालों में योगा के प्रति लोगों की जारूकता बढ़ी है ।आजकल की भाग दौड़ वाली जिंदगी में खुद को स्वस्थ और तनाव से मुक्त रहने के लिए योगा करते हैं। योग करने से आप खुद को कई तरह की बीमारियों से बचा सकते हैं। ।स्वस्थ जीवन जीने के लिए अच्छे खान-पान के साथ योग करना बहुत जरूरी है । योगा करने से आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है इसलिए जरूरी है कि आप हर सुबह उठकर योग करें कोरोना महामारी में ठीक होने के बाद योगा करने से लोगों की इम्यूनिटी मजबूत हुई है ।हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। विश्व योग दिवस का लक्ष्य लोगों को योग के प्रति जागरूक करना है।
सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य प्रताप नारायन मिश्र ने भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने शिक्षकों के साथ योगा किया है और उन्होंने कहा कि कोरोना के समय मे हम अपने आप को योग से सुरक्षित रख सकते है और बढ़ रही विमारियों से निजात पा सकते है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई दंपति घायल

Mon Jun 21 , 2021
ठठिया कन्नौज जनपद कन्नौज के ठठिया थाना क्षेत्र में डिवाइडर से टकराने पर कार पलट गई l कार में सवार दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए l घायलों को उपचार के लिए भेजा गया l ठठिया थाना क्षेत्र के पिपरौली गांव के सामने एक्सप्रेस बेपर तेज रफ्तार कार डिवाइडर […]

You May Like

advertisement