कोविड-19 से बचाव के लिए ही सभी करे हिदायतों का पालन: कपिल शर्मा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष-94161-91877

शाहाबाद 16 जून :- एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए सभी प्रशासन द्वारा जारी हिदायतो का पालन करें। कोविड-19 के दृष्टिगत आदेश जारी किए गए है। आदेशों के तहत दुकानें, बैंक, पोस्ट ऑफिस, अस्पताल, राज्य व केन्द्र के कार्यालयों में सामाजिक दूरी, हैड सैनिटाईजर व मास्क के साथ-साथ अन्य हिदायतों की पालना सुनिश्चित होनी चाहिए।
उन्होंने बुधवार को बातचीत करते हुए कहा कि आदेशों के तहत सभी दुकानों, मॉलस व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में प्रतिनिधि स्वयं मास्क पहनना सुनिश्चित करेगें वही स्टाफ के लिए भी मास्क पहनना अनिवार्य है। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के दुकान के अन्दर प्रवेश नहीं करेगा, इसके साथ-साथ प्रवेश द्वार पर हैड सैनिटाईजर की व्यवस्था होनी चाहिए साथ ही थर्मल स्कैनिंग के साथ-साथ उचित दूरी के नियम की भी पालना करनी होगी। दुकानों, मॉल व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर ज्यादा भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए। प्रतिष्ठानों के बाहर उचित दूरी के चिन्ह बनाए जाने अनिवार्य है ताकि इन चिन्हों के माध्यम से उचित दूरी का ख्याल रखा जा सकें। मार्किट के बाहर वाहनों की भी पार्किंग नहीं होनी चाहिए। जहां पर भी वाहन पार्क हो वहां पर भी उचित दूरी का ध्यान रखना है।
उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि उपमंडल में स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। निरन्तर सैनिटाईजेशन का कार्य करवाते रहें। खुले में थूकने वाले व्यक्तियों पर शिकंजा कसते हुए उनका तुरन्त चालान करें। इसके साथ-साथ नगर पालिका के अधिकारी निरंतर बााजारों में निरीक्षण करे और लॉकडन के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करना सुनिश्चित करे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सर्वे के दौरान प्रोपर्टी का डाटा देकर आनलाईन प्रणाली को अपडेट करने में मदद करे नागरिक: मुकुल

Wed Jun 16 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष- 94161-91877 याशी कम्पनी ने 9 दिन में 8891 सम्पतियों का किया सर्वे, 3887 लोगों ने दिया सम्पतियों का डाटा।सम्पत्ति मालिक सर्वे टीम को दस्तावेज सहित दे पूरा ब्यौरा।कुरुक्षेत्र में 70727 सम्पत्तियों को सर्वे में किया चिन्हित। कुरुक्षेत्र 16 जून :- उपायुक्त मुकुल कुमार […]

You May Like

advertisement