फसल अवशेषों को आग लगाने वाले लोगों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई : कपिल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

एसडीएम कपिल शर्मा ने ग्राम सचिव व पटवारियों को अलर्ट रहने के दिए आदेश।
फानो में आग लगाने वाले लोगों के खिलाफ करें जुर्माना।

शाहबाद 13 अक्टूबर :- एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि फसल अवशेषों को आग लगाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इसके लिए सभी ग्राम सचिवों और पटवारियों को अलर्ट मोड में रहना होगा। इतना ही नहीं जो भी व्यक्ति फानो में आग लगाए उस पर नियमानुसार जुर्माना भी किया जाए।
एसडीएम कपिल शर्मा लोक निर्माण विभाग में ग्राम सचिवों व पटवारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले एसडीएम कपिल शर्मा ने कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ पटवारी और ग्राम सचिवों से फानो का प्रबंधन करने तथा फानो में आग लगाने से सम्बन्धित मामलों के बारे में फीडबैक रिपोर्ट ली। एसडीएम ने कहा कि सभी ग्राम सचिव और पटवारी अपने-अपने क्षेत्रों में मेहनत और ईमानदारी के साथ डयूटी का निर्वहन करेंगे और अपने क्षेत्र पर पैनी निगाहें रखेंगे ताकि कोई भी व्यक्ति फानो में आग ना लगा पाए, अगर कहीं पर भी आग लगाने से सम्बन्धित मामला नजर आए तो प्रशासन को रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आपसी तालमेल बनाएं रखेंगे और किसी भी घटना के घटने पर तुरंत कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर गांव-गांव में जाकर पराली का प्रबंधन करने से सम्बन्धित योजनाओं की जानकारी देंगे ताकि किसान जागरूक हो सके और फानो में आग ना लगाकर प्रबंधन करने की तरफ आगे बढे। इस मौके पर बीडीपीओ सुमित बख्शी, नायब तहसीलदार भारती, खंड कृषि अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के साथ पर्यावरण संरक्षण भी जरूरी : सरोज बाला

Wed Oct 13 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र :- हमें विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के साथ साथ पर्यावरण के संरक्षण व संवर्धन के लिए भी कृतसंकल्प होना होगा। ये शब्द नवनियुक्त प्राचार्या सरोज बाला ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हथीरा में बतौर प्राचार्य पद भार ग्रहण करने के […]

You May Like

advertisement