देशभक्ति और एकता के साथ मनाया कारगिल विजय दिवस।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

निर्माण थानेसर, प्रणाम थानेसर के तहत जय भगवान शर्मा डीडी ने किया भूतपूर्व सैनिकों, शहीदो के आश्रितो, वीर नारियों, अर्द्धसैनिक बलों को सम्मानित।
भारतीय सेना के जांबाजों के कौशल और पराक्रम की विश्व में चर्चा : जय भगवान शर्मा।

कुरुक्षेत्र : वरिष्ठ भाजपा नेता जय भगवान शर्मा डीडी की जन आशीर्वाद यात्रा लगातार जारी है, गांव शहर में डीडी शर्मा ने निर्माण थानेसर, प्रणाम थानेसर कार्यक्रम के तहत 36 बिरादरी के लोगो में दस्तक दी है इसी श्रृंखला में आज कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में भव्य कारगिल विजय सम्मान समारोह आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में क्षेत्र के सैंकड़ों सैनिकों ने भाग लिया और कारगिल के शहीदों को नमन किया। इस दौरान 1971 भारत पाक युद्ध के हीरो कर्नल डी पी राणा, राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित एसिस्टेंट कमांडेंट कमलजीत शर्मा ने कार्यक्रम के विशेष रूप से शिरकत की ओर सेना और युद्ध से जुड़े अनुभव सांझा किए।
इस मौके पर भूतपूर्व सैनिकों, अर्द्ध सैनिक बलों और वीर नारियों को भी सम्मानित किया गया।
इस दौरान कार्यक्रम के आयोजक जय भगवान शर्मा डीडी ने कहा कि भारतीय सेना के जांबाजों के युद्ध कौशल और पराक्रम की आज विश्व में चर्चा है, उन्होंने कहा कि लगभग असंभव दिख रही लड़ाई को भारतीय सेना के जांबाजों ने अपने पराक्रम और युद्ध कौशल से विजय में तब्‍दील किया था आज दुनिया कारगिल को याद कर रही है। डीडी शर्मा ने खुद को सैनिकों के बीच में आने पर गौरव महसूस किया। उन्होंने कुरुक्षेत्र में भूतपूर्व सैनिकों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगो से अपील कि वे सैनिकों, शहीद परिवार के आश्रितो का सम्मान करें।
राष्ट्र की अखंडता, एकता और आजादी के लिए अनगिनत वीर जवानों ने कुर्बानीयां दी हैं।
इस मौके पर सैनिकों के सम्मान में टीम डीडी शर्मा ने रात्रिभोज का आयोजन किया।
स्वर्णिम अक्षरों में लिखा है कारगिल युद्ध विजय दिवस का इतिहास।
वरिष्ठ भाजपा नेता जय भगवान शर्मा डीडी ने कहा कि विश्व में भारतीय सेना की वीरता और पराक्रम को लोग जानते हैं। हमारी सेना बेदाग और निष्पक्ष है, राष्ट्र की सेवा को समर्पित है। सेना और प्रत्येक भारतीय को खुद से ज्यादा भरोसा है यही कारण है कि 140 करोड़ लोग चैन की नींद सोते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि हमारी सरहदों पर हमारी सेना तैनात है।
डीडी शर्मा ने कार्यक्रम में पंहुचे सैनिकों, वीरांगनाओं, अर्धसैनिक बलों और गणमान्य लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आजतक इतने बड़े स्तर पर सैनिकों के सम्मान में कार्यक्रम का अयोजन नही हुआ, हम राष्ट्र की सेवा और जन कल्याण के संकल्प के साथ मैदान में उतरे हैं।
कारगिल विजय दिवस सम्मान समारोह में जवानों को सम्मानित करते डीडी शर्मा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement