कर्म कांड ओर आपके होंसले इस भाग दौड़ वाली जिंदगी में आपको आगे आने में अहम भूमिका निभाते हैं : ज्योति सैनी

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

पंचकूला :- समाज में जिस प्रकार से आवाम के कुछ ऐसे लोग जो अपनी झूठी शान के लिये जन्म और मृत्यु के बीच चल रही जिंदगी को मजाक में जी रहे हैं । वह उनकी सबसे बड़ी भूल है । यह बात समाज मे अपने कार्य से कई बड़े बड़े खिताब जीत चुकी समाज सेविका ज्योति सैनी ने राष्ट्रीय पंजाबी महासभा गुरूग्राम द्वारा शान- ए – समाज द्वारा सम्मानित किये जाने के प्रेसविज्ञप्ति जारी करते हुए कही ।
उन्होंने कहा आज भी समाज में नारी शोषण का शिकार होती नजर आती है । लेकिन नारी यह बात भूल जाती है कि हमारे इतिहास की धार्मिक किताबों को अगर खंगाला जाये तो नारी सम्मान में सबसे ऊपर नजर आती है । जब जब जिस सम्राज्य में नारी का अपमान हुआ है । उस सम्राज्य का विनाश हुआ है । हम लोग क्यों भूल जाते हैं आज की नारी देश की रक्षा के लिये सीमा पर तैनात हो अपना धर्म निभा रही है । ओर ऐसा कोई कार्य नही है जिसमे देश की नारी पुरूष प्रधान देश मे उनके साथ कंधे से कंधा मिला कार्य ना कर रही हो । उन्होंने कहा कि समाज मे नारी के प्रति इस समाज की मानसिकता बदलने की जरूरत है । क्योंकि जब तक समाज नारी के प्रति अपनी मानसिकता बदलनी होगी । तभी देश का कल्याण हो सकता है ।
ज्ञात रहे ज्योति सैनी इस से पहले कई राष्ट्रीय अवार्ड अपने नाम कर चुकी हैं ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र के सेंट थॉमस कॉन्वेंट स्कूल में पहुंचे कांस्य पदक विजेता सुरेंद्र कुमार

Tue Aug 24 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 स्कूल में बच्चो के क्लास रूम में पहुंचे हॉकी प्लेयर।बच्चों को किया संबोधित दिए उनके सवालों के जवाब। कुरुक्षेत्र 24 अगस्त :- अभी हाल ही में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले हॉकी प्लेयर सुरेंद्र कुमार कुरुक्षेत्र के […]

You May Like

advertisement