अयोधध्या:विश्व पर्यावरण दिवस पर कायस्थ सेवा समाज ने किया पौधरोपण

विश्व पर्यावरण दिवस पर कायस्थ सेवा समाज ने किया पौधरोपण
अयोध्या 5 जून। कायस्थ सेवा समाज द्वारा पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर गुप्तार घाट स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर परिसर में पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। संगठन के अध्यक्ष विजेश श्रीवास्तव, डायल 100 प्रभारी मिथिलेश श्रीवास्तव, महँथ विमल कृष्ण दास एवं कायस्थ सेवा समाज के पदाधिकारियों के साथ पौधरोपण किया। कायस्थ सेवा समाज के अध्यक्ष विजेश श्रीवास्तव ने कहा कि विगत कई वर्षों से हम पौधरोपण का कार्यक्रम कर रहे हैं और सबसे जरुरी बात लगाए गए पौधों की देखभाल भी कर रहे हैं। डायल 100 प्रभारी ने कहा कि सभी को पर्यावरण के संरक्षण हेतु पेड़ लगाना चाहिए।
पंचमुखी हनुमान मंदिर के मंहथविमलकृष्णदास ने कहा कि आज सभी मनुष्यों को अपनी आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए वृक्षारोपण का पुनीत कार्य अवसर मिलने पर अवश्य करना चाहिए क्योंकि धरती पर हरियाली घटने से मानव जीवन को गंभीर विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा।संगठन के महामंत्री अंकुर श्रीवास्तव ने कहा की पर्यावरण है तो हम हैं और इसे बचाने के लिए हम सब को पौधरोपण जरूर करना चाहिए। पर्यावरण को स्वच्छ रखने में पेड़ महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। संगठन के कार्यकारी महासचिव मनीष श्रीवास्तव ने मौके पर मौजूद लोगों को पेड़ लगाने तथा उनकी रक्षा करने की शपथ दिलाई। कोषाध्यक्ष के0सी0 श्रीवास्तव ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर पर उपलब्ध जगह के अनुसार छोटे-बड़े पेड़ अवश्य लगाना चाहिए, यदि जगह की कमी हो तो गमलों में 24घंटे आक्सीजन देने वाले पौधों को लगाना चाहिए।
इस अवसर पर कायस्थ सेवा समाज के महासचिव संजय श्रीवास्तव, कार्यकारी महामन्त्री अभय सिन्हा अंतरिक्ष श्रीवास्तव अभिषेक आदि गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी विजय यादव का हुआ जोरदार स्वागत

Sun Jun 6 , 2021
आजमगढ़ समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी विजय यादव का हुआ जोरदार स्वागत व सभी जिला पंचायत सदस्यों का भी हुआ स्वागत बैठक का संचालन हरिप्रसाद दुबे ने किया बैठक की अध्यक्षता हवलदार यादव ने किया जिसमें सभी जिले के वर्तमान विधायक पूर्व विधायक […]

You May Like

advertisement