कन्नौज:ख्याल रखें, कोरोना से अब भी रहें सावधान : सीएमओ

ख्याल रखें, कोरोना से अब भी रहें सावधान : सीएमओ

👉 मास्क,दो गज की दूरी अब और भी जरूरी, कोरोना नियम अपनाएं और टीकाकरण पूर्ण कराएं

कन्नौज । कोरोना संक्रमण का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। कोरोना का जो नया वैरिएंट कुछ देशों में सामने आया है वह काफी खतरनाक है । ऐसे में कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन करना, मास्क लगाए रखना व पूर्ण टीकाकरण बेहद जरूरी है | जिले में फिलहाल इस वक्त एक भी कोरोना उपचाराधीन नहीं है, यह सोचकर लापरवाही न बरतें। थोड़ी सी लापरवाही कोरोना संकट को बढ़ा सकती है | यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.विनोद कुमार का । सीएमओ ने बताया कि कोरोना की स्थिति पहले से बेहतर हुई है पर कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। यह बीमारी जब तक पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाती तब तक हम सभी को सावधानी बरतनी है।
उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, पर बेपरवाह होकर बाजारों,भीड़ वाली जगहों पर बिना वजह घूमना, सामाजिक दूरी न रखना और मास्क का उपयोग न करना भी सही नहीं है। हमें यह नहीं भूलना है कि हम जितनी सावधानी बरतेंगे उतना ही कोरोना से बचे रहेंगे। सीएमओ ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जिले में बचाव की सभी तैयारियां पूरी हैं। स्वास्थ्य विभाग नए वैरिएंट को लेकर पूरी तरह सतर्क है । साथ ही सभी स्टाफ को भी अलर्ट कर दिया गया है। जिला महामारी रोग नियंत्रण विशेषज्ञ डा.आतिफ हसन ने बताया कि कोरोना से सुरक्षित रहने का एकमात्र विकल्प वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना है। इसलिए इसमें देरी नहीं करनी चाहिए। वैक्सीन लगवाने वालों के लिए कोरोना का खतरा काफी कम हो जाता है। इस लड़ाई में वैक्सीन एक विश्वसनीय सुरक्षा कवच हैं। इसलिए जिन्होंने अभी तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगवाई हैं,या दूसरे डोज से वंचित हैं। वह जल्द से जल्द टीकाकरण करवायें और अपने साथ दूसरों को भी टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें और यह सुनिश्चित करें कि कोरोना वायरस हमारे जीवन से बाहर रहे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीआईपीआरओ डा. नरेन्द्र सिंह ने किया रक्तदान शिविर का शुभारंभ

Sat Dec 4 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र 4 दिसंबर : जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डा. नरेन्द्र सिंह ने कहा कि रक्तदान करके किसी अनजान व्यक्ति की जान को बचाया जा सकता है और दूसरों के जीवन को रोशन किया जा सकता है। इसलिए सभी को रक्तदान […]

You May Like

advertisement