शादी को जहेज से पाक साफ रखें,,,,,,,,मुफ्ती सोहराब।
अजमते कुरान और दस्तरबंदी को लेकर जलसा का हुआ आयोजन 

दुनिया के तमाम इंसानों की हिदायत के लिए कुरान का हुआ नुजुल।

अपने धर्म की मानते हुए दूसरे के धर्म का भी सम्मान करें

,#ग्यारह हाफिज ए कुरान की हुई दस्ताराबंदी।

फोटो न,1,2

कैप्शन ,,,,,,,,

अररिया
जिला मुख्यालय अररिया के सबसे प्राचीन सरकारी अदारा मदरसा इस्लामिया यतीम खाना आजाद नगर, अररिया में मंगलवार की देर रात एक अजीमुशान जलसे का आयोजन हुआ। अजमते कुरान पाक और हाफिजों की दस्ताराबंदी को लेकर आयोजित जलसे की सदारत मौलाना अनवार आलम साहब ने की। जबकि नायब अमीर ए शरीयत बिहार झारखंड मौलाना शमशाद रहमानी ,इमारत ए शरिया के नायब नाजिम मुफ्ती सोहराब आलम नदवी ,मुफ्ती अलीम उद्दीन ,मौलाना शाहिद आदिल ,मुफ्ती इनामुल बारी ,मुफ्ती हुमायूं इकबाल, कारी मसूद साहब ने जलसे को खिताब किया। मौके पर सदारत कर रहे मौलाना अनवार आलम ने कहा कि कुरान एक ऐसी किताब है जो दुनिया के तमाम इंसानों की हिदायत के लिए नाजिल की गई। उन्होंने कहा कि काम ऐसा करो कि दुनिया और आखेरत दोनो संभल जाए। अल्लाह के बताए बातों के मुताबिक जिंदगी गुजारे। सुन्नत व कुरान हदीस के बताए हुए इल्म पर चलें। समाज में प्रेम,सद्भाव और भाईचारगी का माहौल बनाए। नफरत को छोड़कर मोहब्बत के साथ जिंदगी गुजारने वाले बने। नायब नाजिम इमारते शरिया पटना के मुफ्ती सोहराब नदवी ने कहा आज देश में एक दूसरे के धर्म के प्रति नफरत का माहौल बनाया जा रहा है । ऐसे में आज नफरत की जगह मोहब्बत का पैगाम लोगो को दिया जाए।आज समाज में बाल विवाह ,दहेज प्रथा और शराब के नशे के कारण बुराइयां सरेआम फैल रही हैं। इसे रोकने की जिम्मेदारी हमसब की है। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इस समाज सुधार की दिशा में काफी सार्थक प्रयास किया है। नायब अमीर ए शरीयत मौलाना शमशाद रहमानी कासमी ने लोगों से कुरान को समझकर पढ़ने और उसपर अमल करने की बात कही । आज समाज में विभिन्न प्रकार की बुराइयां फैली हुई है। जिसे दूर करने के लिए सिर्फ सरकार ही नही, हमसब को भी मिलकर कोशिश करने की जरूरत है। मदरसा इस्लामिया यतीम खाना अररिया के इस चौथे अजीमुशन जलसा में खतीब हैदर और कारी कमरुज्जमा ने बेहतरीन नात पाक पेश किया।जलसा को सफल बनाने में कमिटी के अध्यक्ष नौशाद आलम ,सचिव मीर महताब आलम, मौलाना गालिब, एवं अन्य सदस्यों ने काफी मेहनत की। मदरसा के प्राचार्य मौलाना शाहिद आदिल ने जलसे में मौजूद तमाम लोगों का शुक्रिया अदा किया।

,,,,ग्यारह हाफिज की हुई दस्तारबंदी,,

मदरसा से तालीम हासिल करने वाले कुल ग्यारह हाफिज ए कुरान की दस्तारबंदी हुई, जिसमे हाफिज इब्राहिम ,औसाफ कमर, मु मरगूब अली,महताब आलम,दिल निसार,आबेदुर रहमान,मु फैजान,मु सैफुल्लाह ,हाफिज गुलजार ,मु इजहार और हाफिज सदर आलम शामिल हैं। देर रात दुआओं के बाद जलसा संपन्न हो गया। जलसा को सफल बनाने में कारी नियाज़ साहब ,पूर्व सांसद सरफराज आलम, समाजसेवी इम्तियाज आलम ,समाजसेवी मोहम्मद मंसूर ,समाजसेवी टीपू भाई,मो असद,मौलाना मो गालिब साहब आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: नफीसा ने मैट्रिक की परीक्षा में 446 अंक हासिल किए,मिल रहा मुबारकबाद

Thu Mar 31 , 2022
नफीसा ने मैट्रिक की परीक्षा में 446 अंक हासिल किए,मिल रहा मुबारकबाद हाजीपुर (वैशाली)नफीसा खातून उर्फ ​​चंदा ने मैट्रिक परीक्षा 2022 में 446 अंक प्राप्त कर सफलता का झंडा लहराकर उल्लेखनीय सफलता हासिल की है।उसके पिता मोहम्मद जैनुद्दीन अंसारी प्रखंड शिक्षक उत्क्रमित मध्य विद्यालय फुलवरिया पश्चिम महुआ वैशाली ने खुशी […]

You May Like

Breaking News

advertisement