सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड हेल्प डेस्क होगा स्थापित – मुख्य विकास अधिकारी


आजमगढ़ 17 अप्रैल– मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला ने जनपद के सभी एमओआईसी को निर्देश दिये कि जहॉ से पोलिंग पार्टियॉ रवाना हो रही हैं, वहॉ पर कोविड हेल्प डेस्क तथा एक एम्बूलेंस की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर भी कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर आशा बहुओं की तैनाती लिखित रूप से सुनिश्चित की जाय।
मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला ने उक्त निर्देश जीजीआईसी आजमगढ़ में स्थित कोविड-19 इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के सभागार में कोविड-19 की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होने कहा कि कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना पोलिंग सेंटरों से 200 मीटर की दूरी पर करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सभी हेल्प डेस्क पर सेनिटाइजर, थर्मल स्कैनर एवं पल्स आक्सीमीटर अनिवार्य रूप से उपलब्ध होना चाहिए। उन्होने कहा कि बड़े पोलिंग सेंटरों पर 02 कोविड हेल्प डेस्क स्थापित किया जाय। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि कोविड हेल्प डेस्क पर लगाई गयी आशा बहुओं की सूची संबंधित एसडीएम एवं खण्ड विकास अधिकारी को उपलब्ध करायें।
मुख्य विकास अधिकारी ने चुनाव में लगाये सभी अधिकारियों/कर्मचारियों से कहा कि कोविड-19 संक्रमण के दौरान हो रहे चुनाव को सभी लोग पूरी जिम्मेदारी एवं निष्पक्षता के साथ सतर्क एवं सजग होकर सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए।
मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त जनपद वासियों से अपील किया है कि सभी लोग कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करें, बहुत ही आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें तथा मास्क अवश्य लगायें और 2 गज की दूरी बनाये रखें।
उन्होने बताया कि कोविड कन्ट्रोल रूम में टोल फ्री नम्बर- 18008896734 लगाया गया है। इस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति सम्पर्क कर गैर प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना दे सकता है। इसी के साथ ही लैण्ड लाइन नम्बर- 05462-356039, 356040, 356041, 356044 पर भी सम्पर्क कर सूचना दे सकता है। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीएमओ डॉ0 एके मिश्रा, बीएसए अम्ब्रीश कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मतदान ड्यूटी में अनुपस्थित रहने पर उसके विरूद्ध निर्वाचन की सुसंगत धाराओं में होगी प्राथमिकी दर्ज - जिलाधिकारी

Sat Apr 17 , 2021
आजमगढ़ 17 अप्रैल– जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 में जनपद का मतदान द्वितीय चरण में दिनांक 19 अप्रैल 2021 को प्रातः रू 7ः00 बजे से सायं 6ः00 बजे तक सम्पन्न कराया जाना है। उन्होने बताया कि […]

You May Like

advertisement