कन्नौज:हर-घर दस्तक अभियान के तहत घर-घर पहुंच रही कोविड वैक्सीन

हर-घर दस्तक अभियान के तहत घर-घर पहुंच रही कोविड वैक्सीन
*
कन्नौज ✍️, जिला संवाददाता प्रशांत कुमार त्रिवेदी*
जिले में चल रहे हर घर दस्तक अभियान के तहत छुटे हुए लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा रहा है। जन सहयोग से शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य कर्मी जी जान से जुटे हैं।
हर घर दस्तक अभियान की जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. गीतम सिंह ने बताया कि इस अभियान के तहत जिले में गठित 200 मोबाइल टीमों द्वारा आज 18,587 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसमें 13,529 लोगों को पहली व 5058 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई।
डॉ. गीतम सिंह ने बताया कि हर घर दस्तक अभियान में जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों की टीम लोगों के बीच पहुंचने पर वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियां दूर हो रही हैं। साथ ही जो लोग किसी व्यस्तता या कारणवश समय से दूसरा डोज नहीं लगवा पाएं या फिर जो लोग अभी तक पहला डोज भी नहीं लगवा पाएं, वह लोग इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।
जिला वैक्सीन प्रभारी इरशाद बेग ने बताया कि जिले में 8 ब्लॉक हैं। हर ब्लाक में 25-25 टीमें घर-घर जाकर कोविड-19 टीकाकरण का काम कर रही हैं। साथ ही यह भी जानकारी ले रही है कि उनके घर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के कितने सदस्य हैं, उन्होंने टीके लगवाए हैं या नहीं। इस अभियान में गांव के प्रधान, लेखपाल, कोटेदार व गांव के असरदार व्यक्तियों की भी मदद ली जा रही है। इस तरह से जिले में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए कोविड टीकाकरण का काम युद्धस्तर पर चल रहा है।
उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि समाजसेवी, सामाजिक संस्थाएं, स्वयंसेवी संगठन से जुड़े लोग स्वास्थ्य विभाग को और अधिक जोश व उत्साह के साथ टीकाकरण में सहयोग करेंगे। जिससें जनपद में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो सकेगा

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:व्यायाम स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद नवाब सिंह यादव

Fri Nov 19 , 2021
वी वी न्यूज़ तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी व्यायाम स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद नवाब सिंह यादव जिम सेंटर का फीता काट किया शुभारंभ कन्नौज। उमर्दा कस्बे में जय गुरुदेव जिम सेंटर का फीता काटकर शुभारंभ किया । जिम सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे कन्नौज पूर्व ब्लॉक प्रमुख सपा नेता […]

You May Like

Breaking News

advertisement