केयू रेड क्रॉस टीम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में वितरित की दवाइयां व भोजन

केयू रेड क्रॉस टीम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में वितरित की दवाइयां व भोजन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 16 जुलाई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा की प्रेरणा से कुवि की यूथ रेड क्रॉस यूनिट ने लगातार तीसरे दिन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंद लोगों को भोजन, पानी व दवाइयां उपलब्ध कराई। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूथ रेड क्रॉस यूनिट की प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर शुचिस्मिता ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूथ रेड क्रॉस यूनिट के वालंटियर बाढ़ से प्रभावित नागरिकों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह स्वयं इस सेवा कार्य का निरीक्षण यह सुनिश्चित कर रही है कि हर एक जरूरतमंद को राहत सामग्री उपलब्ध हो। इस अवसर पर प्रो. शुचिस्मिता तथा प्रो. डीएस राणा की देखरेख में यूथ रेड क्रास के सदस्यों सहित वालंटियर्स की टीम को बाढ़ ग्रस्त इलाकों में खाद्य सामग्री एवं दवाइयां वितरित करने हेतु प्रोत्साहित कर टीम को रवाना किया। प्रो. शुचिस्मिता ने बताया कि प्रोग्राम काउंसलर डॉ. रमेश कुमार व डॉ. कृष्णा फील्ड कोऑर्डिनेटर, डॉ. संतोष कुमार तथा योगेश कुमार के नेतृत्व में बीस के लगभग वॉलिंटियर द्वारा गांव नरकातारी, जोगना खेड़ा तथा खेड़ी मारकंड़ा में राहत सामग्री बांटने का कार्य बड़ी ही निष्ठा किया।
प्रो. शुचिस्मिता ने बताया कि इसके साथ ही तथा हर जरूरतमंद को उनके घर तक जाकर भोजन, पीने का शुद्ध पानी तथा दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं। वहीं बाढ़ ग्रस्त कॉलोनी के लोग कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की इस पहल की बढ़-चढ़कर प्रशंसा कर रहे हैं। गौरतलब है कि बाढ़ ग्रस्त कॉलोनी एवं गांव में लगातार पानी एकत्रित रहने के कारण संक्रामक रोगों का खतरा बना हुआ है इसलिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूथ रेड क्रॉस यूनिट के वॉलिंटियर्स आवश्यक दवाइयां भी लोगों को मुहैया करा रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिवरात्रि के शुभ अवसर पर आदित्य वाहिनी एवं आनंद वाहिनी की ओर से किया गया पौधारोपण:विनोद गोयल

Sun Jul 16 , 2023
शिवरात्रि के शुभ अवसर पर आदित्य वाहिनी एवं आनंद वाहिनी की ओर से किया गया पौधारोपण:विनोद गोयल फिरोजपुर 16 जुलाई [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:= श्री बालाजी की कृपा और श्री जगद्गुरु शंकराचार्य जी महाराज की कृपा से सावन मास की शिवरात्रि के शुभ अवसर पौधरोपण किया गया। जिसमें बरगद […]

You May Like

advertisement