बारना मे आयोजित नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में क्योड़क टीम रही प्रथम

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877
छाया – वीना उमेश गर्ग।

हर व्यक्ति को जीवन में खेलों को अपनाना चाहिए : डीपी चौधरी।

कुरुक्षेत्र, 27 अगस्त :- गांव बारना में उमंग समाजसेवी संस्था व क्रीडा भारती के सयुंक्त तत्वावधान में आयोजित नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में कैथल जिले के गांव क्योड़क की टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया है, वहीं बारना कबड्डी एकेडमी की टीम द्वितीय स्थान पर रही। जींद जिले के गांव घसो की टीम व सोनीपत के राठधाना की टीम तृतीय स्थान पर रहीं। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी व क्रीडा भारती के जिलाध्यक्ष डीपी चौधरी बतौर मुख्यातिथि पहुंचे, वहीं गांव घराड़सी के पूर्व सरपंच कर्मबीर सहारण, चंद्रभान कमोदा व ईश्वर गुर्जर ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर गांव बारना के शहीद सुरेंद्र के पिता रोणकी राम व शहीद लक्खी राम की धर्मपत्नी चमेली देवी भी उपस्थित रहे। यहां पहुंचने पर सभी अतिथियों का कोच लाभ सिंह, उमंग संंस्था के अध्यक्ष देवीलाल बारना व महेंद्र पाल शर्मा ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। इस दौरान प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाली टीमों को ट्राफी व नगर राशि देकर सम्मानित किया।
खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि डीपी चौधरी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के खेल मैदान में इस प्रकार के आयोजन सराहनीय हैं। खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से खेलों को बढावा मिलता है। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जरूरी है कि हर व्यक्ति को खेलों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए। उन्होने कहा कि पुराने समय में ग्रामीण खेलों का बहुत प्रचलन था और अनेकों प्रतियोगिताओं का आयोजन होता था। आधुनिकता के दौर मे व मोबाईल व टीवी के प्रचलन के बाद ग्रामीण स्तर पर कम प्रतियोगिताएं होने लगी हैं। ऐसे में जरूरी है कि ग्रामीण खेलों को दोबारा से जीवित किया जाए। गांव में प्रतियोगिताएं होंगी तो युवा वर्ग का ध्यान नशे व गलत कार्यों से हटकर खेलों की ओर बढेगा। कर्मबीर सहारण व चंद्रभान कमोदा ने कहा कि गांव बारना में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन सराहनीय कदम है। इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहना चाहिए। उमंग संस्था के अध्यक्ष देवीलाल बारना ने कहा कि कबड्डी प्रतियोगिता का सफल आयोजन रहा है। जल्द ही गांव बारना में कुश्ती का दंगल, कबड्डी प्रतियोगिता व हॉकी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें देश भर की टीमों व पहलवानों को आमंत्रित किया जाएगा। कोच लाभ सिंह ने कहा कि प्रतियोगिता मे प्रथम आने वाली टीम को 7100 रूपए, द्वितीय को 5100 रूपए व तृतीय को 2100 रूपए देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर टेकचंद, सुभाष सहारण, रामकुमार, हमेराज, गोलिया, देवीदयाल सहित अन्य खिलाड़ी मौजूद रहे।
प्रतियोगिता की प्रथम टीम को सम्मानित करते डीपी चौधरी व फाईनल मैच मे खेलते खिलाड़ी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नेहरु युवा केन्द्र द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न गांवों में किए जा रहे है कार्यक्रम

Fri Aug 27 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र 27 अगस्त :- नेहरु युवा केन्द्र कुरुक्षेत्र द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में फिट इंडिया फ्रीडम रन, शपथ एवं राष्ट्र गान कार्यक्रम का आयोजन जिला कुरुक्षेत्र के विभिन्न गावों मे करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय […]

You May Like

advertisement