उतराखंड: केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी से गिरकर बच्चे की मौत, मजदूर फरार,

रुद्रप्रयागः केदारनाथ पैदल मार्ग पर लिनचौली के पास कंडी से गिरकर एक बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस बच्चे को एक नेपाली मूल का मजदूर कंडी के जरिए केदारनाथ ले जा रहा था। लेकिन रास्ते में कंडी से बच्चा 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। घटना के बाद से मजदूर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामले में सोनप्रयाग कोतवाली में मजदूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। साथ ही उसकी खोजबीन की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, बीते दो दिन पहले आगरा का एक परिवार केदारनाथ यात्रा के लिए आया था। जिसमें पति, पत्नी के साथ दो बच्चे भी शामिल थे। गौरीकुंड से वो लोग घोड़े से चले और भीमबली में सभी उतर गए। इस बीच पैदल चलते हुए 5 साल के शिवा गुप्ता ने रोते हुए चलने में असमर्थता जताई। इस बीच उसके माता-पिता ने बेटे को एक नेपाली मजदूर की कंडी पर सवार कर दिया और खुद पैदल चलने लगे।

बताया जा रहा है कि बड़ी लिनचौली के पास कंडी से बच्चा 200 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं, घटना के बाद कंडी संचालक नेपाली मजदूर फरार हो गया। बच्चे के माता-पिता को रास्ते से कुछ लोगों की ओर से बच्चे के गिरने की सूचना मिली।

तभी आनन-फानन में लिनचौली पहुंचते ही माता-पिता ने पुलिस को मामला बताया और बच्चे की तलाश शुरू की गई। पुलिस और एसडीआरएफ ने खोजबीन करते हुए लिनचौली के पास 200 मीटर नीचे गहरी खाई से बच्चे के शव को बरामद किया। माता-पिता के पास नेपाली मजदूर की कोई पहचान नहीं थी, जिससे पुलिस को उक्त मजदूर की पहचान करना मुश्किल हो रहा है। वहीं घटना एक जुलाई की बताई जा रही है।

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल (Rudraprayag SP Ayush Agarwal) ने बताया कि बीते दो दिन पहले लिनचौली के पास आगरा निवासी शिवा गुप्ता की कंडी से गिरकर मौत हुई है। यह घटना दुभाग्यपूर्ण हुई है। पुलिस ने सोनप्रयाग कोतवाली में नेपाली मजदूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। मजदूर कौन था कोई ठोस पहचान नहीं है, लेकिन बच्चे के माता-पिता की ओर से दिए गए हुलिये के आधार पर पुलिस तलाश कर रही है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कनौज : गोवंश का मांस सहित तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा

Mon Jul 4 , 2022
गोवंश का मांस सहित तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा सौरिख सकरावा गश्त के दौरान पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गोवंश के मास सहित तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा सकरावा चौकी इंचार्ज राम कृपाल सिंह अपने हमराही विपिन कुमार लोकेंद्र सिंह के साथ रात गश्त पर थे […]

You May Like

Breaking News

advertisement