नवरात्र में मां भ्रामरी देवी के दर्शन करने देश विदेश से पहुंचे लाखों श्रद्धालु

नवरात्र में मां भ्रामरी देवी के दर्शन करने देश विदेश से पहुंचे लाखों श्रद्धालु।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

हिसार 30 मार्च : निकटवर्ती गांव बनभौरी में स्थित मां भ्रामरी देवी शक्ति पीठ धाम में हर नवरात्रों की भांति इस बार भी नवरात्रों के पर्व की धूम रही। नवरात्रों के 9 दिनों में देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु व मां के भक्तों दर्शनों के लिए पहुंचते हैं।
मां भ्रामरी शक्तिपीठ बनभौरी धाम में नवरात्रि मेले का समापन धूमधाम से मां भ्रामरी देवी की पूजा अर्चना व कन्याओं के पूजन से 30 मार्च 2023 को हुआ 9 दिनों तक चलने वाले नवरात्रि मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु देश प्रदेश के कोने-कोने से पहुंचे और कुलदेवी मां भ्रामरी देवी के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त किया। अत्यधिक भीड़ होने के बावजूद भी मेला शांतिपूर्वक रहा जिसमें पुलिस प्रशासन मंदिर ट्रस्ट के सेवादार और दर्जनों धर्मशालाओं, निजी सेवादारों व उनके प्रबंधकों ने 24 घंटे भंडारा व पानी की व्यवस्था करके लाखों लोगों की सेवा करके पुण्य कमाया।
इस मौके पर प्रमुख पुजारी श्री अभिषेक कौशिक ने बताया कि मंदिर प्रशासन की ओर से माननीय एडीजीपी महोदय और पुलिस अधीक्षक महोदय को पत्र लिखकर पुलिस प्रबंध करने की प्रार्थना की थी जिसके बाद पुलिस प्रशासन की ओर से कड़े प्रबंध किए गए। मंदिर प्रशासन की ओर से एडीजीपी महोदय सहित अन्य सभी पुलिस कर्मियों व 9 दिनों तक सेवा में लगे सभी सम्मानित जनों सहित अलग-अलग मंडलों की बनी निजी धर्मशालाओ के प्रबंधकों और ग्रामीणों व आसपास के लोगों का आभार व्यक्त किया गया। सभी ने बिना रुके, बिना थके लगातार 9 दिन तक आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को भोजन पानी पार्किंग इत्यादि सुविधाओं के माध्यम से पुण्य कमाया।
इस मौके पर संस्था की ओर से चेयरमैन सत्यवीर कौशिक, महासचिव शिवकुमार कौशिक, उपाध्यक्ष राजेश कौशिक, सचिव सुरेश कौशिक, पुजारी रामनिवास कौशिक, पुजारी श्री श्याम लाल कौशिक, पुजारी सुभाष कौशिक, पुजारी रमेश कौशिक, पुजारी नवरत्न कौशिक, सेवादार हनुमान प्रसाद, सुशील गोयल, दिलबाग शर्मा, ऑफिस मैनेजर महिपाल शर्मा व अन्य सैकड़ों निजी सुरक्षाकर्मी व सेवादार मौजूद रहे। धाम के पुजारी अभिषेक कौशिक ने बताया कि नवरात्रों के दौरान जो भी श्रद्धालु बाहर से आए उनके लिए शुद्ध भंडारा 24 घंटे चलता रहा। आए हुए श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए धाम शाम की समिति सदस्यों ने स्वयं व्यवस्था को संभाला।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भगवान श्रीराम की आराधना से जीवन में मान-सम्मान और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है : ब्रह्मचारी

Thu Mar 30 , 2023
भगवान श्रीराम की आराधना से जीवन में मान-सम्मान और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है : ब्रह्मचारी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 श्री रामनवमी पर परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने दी शुभकामनाएं। कुरुक्षेत्र, 30 मार्च : देश के विभिन्न राज्यों में शिक्षा, स्वास्थ्य, अध्यात्म, संस्कृत भाषा, भारतीय संस्कृति […]

You May Like

Breaking News

advertisement