उत्तराखंड-यहां मोबाइल टावर लगाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

मोबाइल टावर लगाने के नाम पर बागेश्वर में लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आ रहा है बता दें कि बैजनाथ पुलिस ने गरूड़ के अमस्यारी के एक ग्रामीण के खेत में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर उससे साढ़े तीन लाख रूपये की ठगी करने वाले ठग को यूपी के रामपुर से गिरफ्तार कर लिया है। उसे अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 11 मई को अमस्यारी गांव निवासी उमाकांत जोशी ने बैजनाथ थाने में आकर तहरीर दी कि एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाइल टावर लगाने का झांसा देकर उनके मोबाइल नंबर पर सम्पर्क कर बैंक के माध्यम से अपने बैंक एकाउंट में साढ़े तीन लाख रुपये डलवाकर वादी के साथ धोखाधड़ी की गई थी।इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया। एसपी बागेश्वर ने आरोपी की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में थानाध्यक्ष बैजनाथ एवं प्रभारी साइबर सेल बागेश्वर को आवश्यक निर्देश दिये। उक्त प्रकरण की जांच डंगोली चौकी प्रभारी जीवन सिंह चुफाल को सोंपी गई। मामले की विवेचना के दौरान उक्त मामले में सुरिंदर सिंह उर्फ सुरेंद्र सिंह पुत्र हरबंश सिंह निवासी- उत्तम नगर, दिल्ली का नाम प्रकाश में आया।
आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम का गठन करके ठग को गिरफ्तार करने के प्रयास शुरू किए गए। प्रकरण में टैक्निकल टीम द्वारा दी गई महत्पूर्ण सूचनाओं के आधार पर पुलिस टीम ने आरोपी 45 वर्षीय सुरिंदर कुमार उर्फ सुरेंद्र पुत्र हरबंश सिंह निवासी-E 08 G/F, किरन गार्डन उत्तमनगर दिल्ली वर्तमान पता ज-31 बिंदापुर मटियाला रोड उत्तमनगर दिल्ली को कल उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया। जिसे आज न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया।गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रहलाद सिंह, एसओजी के एसआई कुंदन सिंह रौतेला, हेड कांस्टेबल चंद्र प्रकाश बवाड़ी,एसओजी के जवान राजेश भट्ट, नरेंद्र गोस्वामी और तकनीकी टीम में साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर राजेन्द्र सिंह रावत, आरक्षी चंदन राम कोहली, इमरान खान व गिरीश बजेली शामिल थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड के 11 वे मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने ली शपथ

Sun Jul 4 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून :45 वर्षीय खटीमा से दो बार के विधायक पुष्कर सिंह धामी ने रविवार शाम 5:13 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। नए मुख्यमंत्री के साथ पुरानी मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों ने भी शपथ ली। चौथी विधानसभा में पुष्कर सिंह धामी त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ […]

You May Like

advertisement