लालकुआं: गणेश महोत्सव समापन्न,

स्लग, श्री गणेश महोत्सव का समापन।

जफर अंसारी

,लालकुआ

लालकुआ नगर के अम्बेडकर नगर वार्ड नम्बर एक में आयोजित चार दिवसीय श्री गणेश महोत्सव का समापन भव्य शोभा यात्रा के साथ हुआ। दोपहर को अम्बेडकर नगर के देवी मंदिर परिसर से गाजे-बाजे के साथ भगवान श्री गणेश की शोभायात्रा निकाली गई वही ढोल नगाड़ों एंंव डीजे के बीच गणपति बप्पा मोरिया के जय घोष से पूरा नगर गुंजायमान हो उठा। विसर्जन यात्रा पर मुख्य आकर्षण का केंद्र राधे कृष्ण और शिव पार्वती तथा अघोरी कि झांकी रही वही बाहर से आए कलाकारों ने डीजे के माध्यम से शानदार सुंदर सुदंर झाकियां प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया शिव और अघोरी झांकी को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा गया।
बताते चलें कि लालकुआ नगर के अम्बेडकर नगर वार्ड नम्बर एक में बीते सात बर्षों से चार दिवसीय श्री गणेश महोत्सव का आयोजन होता आ रहा है इस बर्ष भी युवा जागरण कामेटी लालकुआ कि ओर से अम्बेडकर नगर वार्ड नम्बर एक के देवी मंदिर में चार दिवसीय श्री गणेश महोत्सव का आयोजन किया गया आयोजित श्री गणेश महोत्सव के समापन पर गाजे-बाजे तथा डीजे के साथ विसर्जन यात्रा शुरू हुई। जोकि सम्पूर्ण नगर में घूमी इस दौरान जगह जगह बाहर से आये कलाकारों द्वारा सुंदर-सुंदर झांकियां दिखाई गई। वही गणपति के भक्तों ने अबीर-गुलाल की होली खेली। देर शाम काठगोदाम स्थित रानीबाग में प्रतिमा का विसर्जन कर दिया गया। शौभायात्रा से पूर्व मंदिर परिसर में श्री गणेश का हवन करने के बाद भंडारे का आयोजन भी किया गया जिसमें सैकड़ों लोगों ने भंडारा ग्रहण किया।
वही शौभायात्रा के दौरान नगर पंचायत के अध्यक्ष लालचन्द्र सिंह, काग्रेंस नेता भुवन पाडे,पूर्व सैनिक नन्दन सिंह राणा, युवा जागरण कामेटी के अध्यक्ष मुकेश कुमार, देवभूमि व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट, हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरव गुप्ता,भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष ममता चौहान,गुड्डू भारती, जफर अंसारी,नवीन मेर,आशु अग्रवाल, अमित कुमार शंकर उर्फ गरीबा,पप्पु कश्यप, चन्द्रपाल,रिंकू सिंह, सुनिल कुमार,अनिल कुमार ,पिंकू चंद्रा ,बलवीर बिष्ट, गौरव भट्ट, सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे। वही शौभायात्रा का नगर के प्रसिद्ध दुर्गा डीजे ने अलग ही समां बांध दिया।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्राकृतिक एवं मानवजनित आपदाओं को समझना हमारा मूल कर्तव्य-रंजेश कुमार(शिक्षक)

Sat Sep 10 , 2022
प्राकृतिक एवं मानवजनित आपदाओं को समझना हमारा मूल कर्तव्य-रंजेश कुमार(शिक्षक)प्राथमिक विद्यालय छुरछुरिया मे मना सुरक्षित शनिवारअररियासितंबर माह के दूसरे शनिवार का बिषय रेल,सड़क दुर्घटना से बचाव के संदर्भ में जानकारी दी गई। विद्यालय के शिक्षक श्री रंजेश कुमार ने बताया की मेरे द्वारा हर शनिवार को अलग अलग विषय पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement