लालकुआं अपडेट: चिकित्सकों की लापरवाही की भेंट चढ़ा 11 वर्षीय नाबालिग,

लालकुआं नगर के जवाहर नगर वार्ड नंबर 3 निवासी चंद्रपाल के 11 वर्षीय पुत्र की बरेली के भोजीपुरा स्थित राम मूर्ति अस्पताल में उपचार के दौरान गत 10 अप्रैल को चिकित्सकों की लापरवाही के चलते हुई मौत के मामले में 98 दिन के बाद न्यायालय के आदेश पर अस्पताल के 5 जिम्मेदार चिकित्सकों व अन्य स्टाफ के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 ए, 201, 323, 504 और 506 के तहत थाना भोजीपुरा में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है।वही जिन 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है, उनमें डॉ अतुल कुमार सहित चार अन्य आरोपी बनाए गए हैं।
बताते चलें कि लालकुआं नगर के जवाहर नगर वार्ड नंबर 3 निवासी चंद्रपाल के 11 वर्षीय पुत्र आंसू के दोनों पैर सुन्न हो गए थे जिसे गत 9 अप्रैल को राममूर्ति अस्पताल में भर्ती किया गया,
जहां उपचार के दौरान 10 अप्रैल को आशु की मृत्यु हो गई बालक की मौत पर उसके परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर गलत इलाज करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की।
जिसके बाद क्षेत्र के तमाम स्वयंसेवी संगठनों ने भी राममूर्ति अस्पताल के खिलाफ आंदोलन किया था। उक्त मामले को हुए 98 दिन बीतने के बाद पीड़ित परिवार ने न्यायालय की शरण ली।और अंततः न्यायालय के आदेश के बाद भोजीपुरा थाने में राममूर्ति चिकित्सालय के जिम्मेदार अधिकारियों एवं चिकित्सकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 ए,201,323,504,और 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कनौज: ऑर्गन प्लास्टिनेशन से आयुर्वेद के भावी डॉक्टर समझेंगे शरीर की सूक्ष्म संरचना

Tue Jul 19 , 2022
ऑर्गन प्लास्टिनेशन से आयुर्वेद के भावी डॉक्टर समझेंगे शरीर की सूक्ष्म संरचना। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय से संबंधित राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के शरीर रचना विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. सचिन शर्मा व स्नातकोत्तर विद्यार्थियों द्वारा मानव शरीर के कुछ अंगों […]

You May Like

Breaking News

advertisement