लालकुआं अपडेट: एक जुलाई से नगर में सिंगल यूज प्लास्टिक पूरी तरह बैन,

लालकुआ सरकार के निर्देशों के मुताबिक एक जुलाई से नगर में सिगल यूज प्लास्टिक पूर्ण तौर से बंद हो जाएगा इस लिए लोग आज ही से सिगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की आदत बना लें।
यहा उक्त जानकारी देते हुए नगर पंचायत के अध्यक्ष लालचन्द्र सिंह ने कहा कि जनता के सहयोग से ही वातावरण सरंक्षण के लिए सार्थक कदम बढ़ाए जा सकते हैं वातावरण को साफ सुथरा रखने में प्रशासन के साथ-साथ आम जनता की भी जिम्मेदारी बनती है उन्होंने कहा कि लोग कपड़े, जूट के बैग का प्रयोग, स्टील के बर्तनों, बायोडिग्रेडेबल सामग्री के बने बैगों आदि का प्रयोग करें।
उन्होंने कहा कि नगर पंचायत प्रशासन की ओर से भी बैग्स दिये जायेंगे और इसके इस्तेमाल के लिए विशेष अभियान भी चलाया जाएगा।
उन्होंने नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे सिगल यूज प्लास्टिक का बिल्कुल प्रयोग न करें और अन्य लोगों तक भी यह संदेश पहुंचाएं। सिगल यूज प्लास्टिक को रोकने के लिए नगर में इसे अभियान के रुप में लिया जाएगा और सभी वर्गों को एक साथ लेकर सिगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग बंद किया जाएगा ताकि वातावरण सरंक्षण में एक प्रभावी कदम बढ़ाया जा सकें साथ ही नगर पंचायत द्वारा सिगल यूज प्लास्टिक को रोकने के लिए जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है ताकि लोगों को इसके नुकसान के बारे में बताया जा सकें।
उन्होंने कहा कि निरंतर प्रदूषण फैलने साथ सैंकड़ों की गिनती में लोग गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे है जो समाज के विकास के लिए बहुत बड़ी रुकावट है इस लिए एकजुटता से वातावरण की संभाल के लिए काम करना चाहिए अच्छा और तंदुरुस्त जीवन जीने के लिए वातावरण की संभाल करनी बहुत जरुरी है। उन्होंने नगरवासियों से सिगल युज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने की अपील की है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शाकुम्भरी देवी मंदिर में प्रेरणा वृद्धाश्रम एवं जन सहयोग संस्था द्वारा स्थापित किया गया वाटर कूलर

Sun Jun 26 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कोई न रहे प्यासा, राहगीरों और श्रद्धालुओं के लिए स्थापित किया वाटर कूलर। कुरुक्षेत्र, 26 जून : तीर्थों की संगम स्थली एवं धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में जरूरतमंद एवं असहाय लोगों की सेवा करना ही सच्ची पूजा है। इसी उद्देश्य को लेकर प्रेरणा […]

You May Like

Breaking News

advertisement