गीत के हर अल्फाज का मोल अदा करती थी लता मंगेशकर : रितु वर्मा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

पंचकूला : किसी भी गीत को लिखते समय जब एक गीतकार अपने शब्दों से गीत को लिख संगीतकार की झोली में डालता है उन्ही शब्दों को अपने संगीत के सुरों से गीत तैयार कर संगीतकार गायक तक पंहुचाता है । उस गीतकार और संगीतकार की मेहनत को अनमोल माला में हर अल्फ़ाज़ का मोल अदा करने का हुनर सिर्फ लता मंगेशकर की आवाज में था । जिस कारण लता मंगेशकर को कोकिला ओर मां सरस्वती के नाम से दुनिया मे प्रसिद्धि मिली ।
यह बात अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार ऑब्जर्वर्स की ब्रेंडम्बेस्डर व अदाकारा रितु वर्मा ने लता मंगेशकर के निधन पर दुखी ह्रदय से एक प्रेसविज्ञप्ति जारी करते हुए कही ।
उन्होने कहा कि लता मंगेशकर का निधन पूरी दुनिया के संगीत जगत का अनमोल रत्न को खो देना है । लता मंगेशकर ने अपना पूरा जीवन सिर्फ गायिकी को समर्पित किया हुआ था । उन्होंने अपने जीवन मे अलग अलग भाषाओं में 50 हजार के करीब गाने गाये है । जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है । दुनिया का ऐसा कोई भी कोना नही है जहाँ पर लता मंगेशकर की आवाज का जादू लोगो कर सर चढ़ कर ना बोला हो ।
रितु वर्मा ने कहा आज सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी आवाज़ की कशिश युगों युगों तक हमारे बीच सदा रहेगी ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: पवन चौहान ने अपना चुनावी संकल्प पत्र जारी किया,

Thu Feb 10 , 2022
लालकुआं।रिपोर्ट – जफर अंसारी एंकर – लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास कार्यों का खाका तैयार कर निर्दलीय पवन चौहान ने अपना चुनावी संकल्प पत्र जारी किया उन्होंने 29 बिंदुओं पर अपना संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना है इसके अलावा […]

You May Like

advertisement