समाज सेवा की मिसाल कायम की स्वर्गीय मेहरचंद मेहंदीरत्ता ने : सुधा

समाज सेवा की मिसाल कायम की स्वर्गीय मेहरचंद मेहंदीरत्ता ने : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

विधायक सुभाष सुधा ने स्व. मेहरचंद मेहंदीरत्ता की याद में बनने वाले चौंक का किया शिलान्यास।
शहर में भव्य प्रवेश द्वार बनाने के लिए आगे आएं समाज सेवी संस्थाएं।
शहर के विकास और स्वच्छता में हमेशा अहम योगदान दिया संस्थाओं ने। शहर की सुंदरता में चार चांद लगाएगा चौंक।

कुरुक्षेत्र 18 फरवरी:- विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि शहर के प्रसिद्घ समाज सेवी स्वर्गीय मेहरचंद मेंहदीरत्ता ने धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में गरीब बच्चों की मदद करना, शिक्षित करना और जररुतमंद लोगों की सेवा करके समाज सेवा की एक मिसाल कायम की है। आज उनके द्वारा किए गए कार्यों को पूरा समाज याद करता है। इससे युवा पीढ़ी को भी समाज सेवा करने की प्रेरणा मिलती है। ऐसे महान लोगों की स्मृति में बनने वाले चौंक हमेशा समाज सेवा करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।
विधायक सुभाष सुधा वीरवार को पुराने बस स्टैंड के पास शहर के प्रसिद्घ समाज सेवी स्वर्गीय मेहरचंद मेहंदीरत्ता की स्मृति में बनने वाले चौंक को लेकर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा, भाजपा के युवा नेता साहिल सुधा, ट्रस्ट के अध्यक्ष पंकज अरोड़ा, राजीव अरोड़ा ने विधिवत रुप से प्रसिद्ध समाजसेवी स्वर्गीय मेहरचंद मेहंदीरत्ता की स्मृति में बनने वाले चौंक का शिलान्यास किया। इस चौंक का निर्माण नगर परिषद द्वारा किया जाएगा और इसका डिजाईन भी तैयार कर लिया गया है। विधायक ने कहा कि स्वर्गीय मेहरचंद मेहंदीरत्ता ने समाज सेवा के लिए अच्छे कार्य किए है। उन्होंने स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों का नि:शुल्क इलाज करवाया, गरीब बच्चों की आर्थिक रुप से मदद की और पढऩे वाले बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी वहन किया। ऐसे समाज सेवी को हमेशा जहन में रखना चाहिए ताकि समाज सेवा के लिए हमेशा प्रेरणा मिलती रहे।
विधायक ने कहा कि स्वर्गीय मेहरचंद मेंहदीरत्ता के पदचिन्हों पर चलते हुए पंकज अरोड़ा, राजीव अरोड़ा और राजेश अरोड़ा सहित उनका पूरा परिवार समाज सेवा में अग्रणी पंक्ति में रहकर कार्य कर रहा है। इस शहर के विकास और सौंदर्यकरण जैसे कार्यों में समाज सेवी संस्थाओं का अहम योगदान रहा है। अभी हाल में ही शहर में भव्य प्रवेश द्वार बनाने का एक प्रोजैक्ट तैयार किया है। इस प्रोजैक्ट के तहत कोई भी संस्था अपने खर्चे से प्रवेश द्वार का निर्माण कर सकती है, इसलिए कोई भी संस्था और व्यक्ति प्रवेश द्वार बनाने के लिए अपनी सहमती दे सकता है। ट्रस्ट के अध्यक्ष पंकज अरोड़ा ने विधायक सुभाष सुधा और नप अध्यक्षा उमा सुधा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्व. मेहंदीरत्ता का निधन वर्ष 1989 में हो गया था। अपने पिता जी की याद में परिवार द्वारा निजी कोष से कुरुक्षेत्र के स्लम एरिया कीर्ति नगर में एक नि:शुल्क डिस्पेंसरी एवं लाइब्रेरी 3 अगस्त 2012 में शुरू की गयी थी। इस डिस्पेंसरी में अब तक लाखों जरुरतमंदो का नि:शुल्क इलाज किया गया है। हर वर्ष मेहंदीरत्ता परिवार द्वारा कीर्ति नगर में ब्लड डोनेशन, मेगा हेल्थ केम्प व जरुरतमंद बच्चों को किताबे, पेन, पेंसिल, बेग, टिफिन व वाटर बॉटल दी जाती है।
उन्होंने कहा कि उनके पिताजी स्व. मेहर चन्द ने अपने जीवनकाल में जरूरतमंद परिवार की कन्याओं का विवाह करवाया, सेंकडों जरूरतमंद बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दिलवाई। उनकी की प्रेरणा व दिखाए मार्ग से हमारा परिवार समाजसेवा कर रहा है। इसके बाद ट्रस्ट के अध्यक्ष पंकज अरोड़ा, राजीव अरोड़ा और परिवार के सदस्यों ने विधायक सुभाष सुधा को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर नगर के समाजसेवी गणमान्य व्यक्ति
उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोरखपुर के रामगढ़ ताल मे फिर से लगा जलकुंभियों का ढेर

Thu Feb 18 , 2021
गोरखपुर के रामगढ़ ताल मे फिर से लगा जलकुंभियों का ढेर झील की खुबसूरती पर जलकुंभी का दाग गोरखपुर।मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट सी प्लेन रामगढ़ ताल झील की सुन्दरीकरण मे बढ़ते जलकुंभी से सफाई व्यवस्था व सुन्दरीकरण की पोल खोलती नजर आ रही है।प्रतिवर्ष अरबों रुपये रामगढ़ ताल झील की […]

You May Like

Breaking News

advertisement