उतराखंड: बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति पर नेता प्रतिपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप,

देहरादून: कांग्रेस ने सरकार पर बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति में रसूखदार लोगों के रिश्तेदारों को नौकरियां देने और आर्थिक लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मांग की कि समिति के सभी पदाधिकारी,सदस्य और अधिकारियों के रिश्तेदारों को तत्काल पदों से हटाया जाए। यदि सरकार से ऐसा नहीं करती तो प्रदेश स्तर पर आंदोलन शुरू करेगी।

आर्य ने शनिवार को मीडिया को जारी बयान में कहा कि  वर्तमान सरकार के मंत्री और दायित्व धारियों में अपने परिजनों व नजदीकियों को नौकरियों पर लगाने और अनैतिक लाभ पहुंचाने की होड़ लगी है।श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति में शीर्ष पद पर विराजमान कुछ पदाधिकारीगण और अधिकारियों ने अपने परिजनों को हाल ही में बोर्ड की एक बैठक में निर्णय लेकर वेतन आदि में लाभ पंहुचाया है। बाद में मंदिर समिति के कर्मचारियों द्वारा विरोध करने पर उस निर्णय को वापस ले लिया गया।

इस निर्णय के जरिए जिन संविदा कर्मियों या कार्मिकों को फायदा पंहुचाया जा रहा था उनमें अधिकांश सभी मंदिर समिति के पदाधिकारियों,सदस्यों या अधिकारियों के परिजन थे। भाजपा सरकारों में नियुक्ति पहले के अध्यक्ष-सदस्यों ने भी नौकरियां, प्रमोशन, वेतनवृद्धि आदि लाभ रेवड़ियों की तरह बांटे हैं। आर्य ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में शुरू से ही मंदिर समिति में सीनियर अधिकारियों और सामाजिक जीवन से जुड़े प्रतिष्ठित लोगों को पदाधिकारी बनाया जाता था।

ये सभी लोग मंदिर से कुछ भी नहीं लेते थे।  बल्कि अपने संबधों के मार्फत मंदिर की आय और प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम करते थे।भाजपा सरकारों में इन परम्पराओं का अवमूल्यन हुआ है। आज समिति के पदाधिकारी और अधिकारी अपने परिजनों को संविदा की नौकरी दिलवाना या वेतन बड़ाना ही अपनी उपलब्धि मान रहे हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: MBBS छात्र ऋषिकेश एम्स की छठी मंजिल से कूदा, मौत

Sat May 28 , 2022
ऋषिकेश : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष में अध्यनरत एक छात्र ने एम्स के कालेज बिल्डिंग की छठी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक श्री गंगानगर राजस्थान […]

You May Like

Breaking News

advertisement