नेता प्रतिपक्ष नारायण चन्देल ने लिखा प्रमुख सचिव शिक्षा को पत्र

जांजगीर - चांपा 03/07/2023/ नेता प्रतिपक्ष विधानसभा छत्तीसगढ़ ने प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा को पत्र लिखते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में व्याख्याता से प्राचार्य के पद पर वर्षों से पदोन्नति लम्बित है। संचालनालय के द्वारा पूर्व में भी 2009,2011,वह 2016 में जारी किये ग्रे पदोन्नति में वरिष्ठ व्याख्याताओं का नाम छोड़ दिया गया था । राज्य कर्मचारी संघ की मांग पर तब 2014 में परिभ्रमण सूची जारी कर 2009एवं 2011 में कतिपय व्याख्याताओं को पद पदोन्नत किया गया है बनस्बत इसके भी 2009एवं 2011 में अधिकतर व्याख्याताओं को बिना किसी कारण के पदोन्नति से वंचित कर दिया था ।

    आज की स्थिति में तकरीबन दो दर्जन से अधिक ऐसे व्याख्याता हैं जो पात्र होने के बावजूद भी पदोन्नति से वंचित हैं ।इधर विभाग के द्वारा पदोन्नति नहीं करने पर धीरे धीरे वरिष्ठ व्याख्याता भी सेवानिवृत्त होते जा रहें । प्रदेश में की व्याख्याता तो ऐसे थे जो पदोन्नति की पात्रता रखते हुए भी जीवन रहते पदोन्नति प्राप्त नहीं कर पाये एवं स्वर्ग सिधार ग्रे । सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षा मंत्री ने भी प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है पर इस ओर विभाग ध्यान ही नहीं दे रही है । प्रदेश में लगभग 3366 विद्यालय प्राचार्य विहीन है ।विगत सात आठ वर्षो से शिक्षा विभाग के हाई एवं हायर सेकेण्डरी विद्यालयों की बगैर इंजिन के चल रही है । इधर इस संबंध में प्रदेश के विभिन्न संगठनों ने शासन प्रशासन को पत्र लिखकर प्राचार्य पदोन्नति की मांग किया है ।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

धरना प्रदर्शन के पूर्व संध्या पर 5% महंगाई भत्ता की खैरात --संयुक्त मोर्चा नाराज

Sat Jul 22 , 2023
जांजगीर - चांपा 6 जुलाई 2023/ प्रदेश के अधिकारी कर्मचारियों के संयुक्त संगठन संयुक्त मोर्चा के सात जुलाई को एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन के पूर्व भूपेश सरकार ने लुभावनी घोषणा करते हुए प्रदेश के कर्मचारियों को 5%महगाई भत्ता देने की घोषणा करते हुए इसे केबिनेट के बैठक में पास करवाया है […]

You May Like

Breaking News

advertisement