जयराम कन्या महाविद्यालय में संगीत के क्षेत्र में रोजगार की संभावना विषय पर व्याख्यान आयोजित

जयराम कन्या महाविद्यालय में संगीत के क्षेत्र में रोजगार की संभावना विषय पर व्याख्यान आयोजित।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

संगीत में भी कैरियर बनाना चाहते हैं : सुशील।

कुरुक्षेत्र, 11 अक्तूबर : श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय में संगीत विभाग के अंतर्गत व्याख्यान आयोजित करवाया गया। व्याख्यान के मुख्य वक्ता राजकीय महाविद्यालय कालका के एसोसिएट प्रोफेसर सुशील ने संगीत के क्षेत्र में रोजगार की संभावना विषय पर विचार प्रस्तुत किए।
उन्होंने कहा कि संगीत एक ऐसा विषय है जो हमारे मन मस्तिष्क को ताजगी एवं स्फूर्ति प्रदान करता है। इसके साथ-साथ रोजगार के क्षेत्र में भी संगीत का अत्यंत महत्व है। अगर संगीत में आप अपना कैरियर बनाना चाहते हैं तो टीचिंग, सिंगिंग, म्यूजिशियन, रिकॉर्डिंग, कंसर्ट, परफॉर्मर, लाइव शो, वीडियो जॉकी और रेडियो जॉकी के रूप में शुरुआत की जा सकती है। क्लासिकल, फॉक, गजल, पॉप, फ्यूजन आदि के क्षेत्र में भी भरपूर अवसर हैं।
प्राचार्या डा. सुदेश रावल ने कहा कि हमारे देश में संगीत का सम्मान प्राचीन काल से है और भारतीय संगीत का जादू आज भी सबके सिर चढ़कर बोलता है।
कार्यशाला के अवसर पर मुख्य वक्ता एवं छात्राएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीद सैनिकों को समर्पित पितृ मोचनी श्रीमद भागवत कथा का 14 वां  दिन

Wed Oct 11 , 2023
शहीद सैनिकों को समर्पित पितृ मोचनी श्रीमद भागवत कथा का 14 वां  दिन। आशीर्वाद का वैज्ञानिक दृष्टि से भी बहुत महत्व है : डा. स्वामी शाश्वतानंद गिरि। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। श्रद्धा एवं भावना से ग्रहण की गई वस्तु व विचार प्रभावित करते हैं            कुरुक्षेत्र, […]

You May Like

advertisement