उतराखंड: खेत मे काम कर रहे व्यक्ति पर तेंदुए ने किया हमला,

हल्द्वानी: हल्द्वानी के ग्रामीण क्षेत्रों में वन्यजीवों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। फतेहपुर रेंज में तीन महीने में छह लोग वन्यजीवों के हमले में मारे जा चुके हैं। वन विभाग ने बाघ को आदमखोर घोषित कर मारने के आदेश भी दे दिए हैं। बाघ का पता लगाने के लिए कैमरा ट्रैप और डब्ल्यूआईआई की टीम की मदद ली गई है लेकिन सफलता नहीं मिली है।

वहीं, सोमवार सुबह रामपुर रोड स्थित आनंदपुर ग्राम पंचायत के हरिपुर कुंवर सिंह गांव में गुलदार की दस्तक से लोग डर गए। जंगल से आया गुलदार गेहूं के खेतों में पहुंच गया। जिसके बाद गांव के किसी युवक ने खेतों के ऊपर से ड्रोन कैमरा उढ़ाया। ड्रोन वीडियो में वह स्पष्ट तौर पर चलता हुआ नजर आ रहा है। इसके बाद वह एक व्यक्ति पर झपटा भी। गनीमत रह कि हाथ के अलावा कहीं अन्य जगहों पर चोट नहीं आई।

वही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। मौके पर गहमा-गहमी मची हुई है। जेसीबी भी बुलाई गई है। जेसीबी पर तेंदुएं को ट्रेंक्यूलाइज करने के लिए डॉक्टर बैठे हुए हैं। अलग-अलग डिवीजनों का स्टाफ, वन्यजीव चिकित्सक, भारतीय वन्यजीव संस्थान की टीम से लेकर अन्य विशेषज्ञ भी जंगल में बाघ की तलाश में जुटे हैं। लेकिन अभी तक आदमखोर बाघ ढेर नहीं किया जा सका। चंडीगढ़ से पहुंचे शिकारी आशीष दास भी आज से अभियान में शामिल हो जाएंगे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर: मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने लगाई हाजिरी

Tue Apr 5 , 2022
ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अलीफिल्म अभिनेता रजा मुराद ने महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में हाजिरीफिल्म अभिनेता रजा मुराद ने आज अपनी फैमिली के साथ सूफी संत हजरत ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पहुंचे जहां दरगाह के निजाम गेट से चादर लेकर मदारे मुबारक पर पेश […]

You May Like

advertisement