विकासखंड नवागढ़ के ग्राम पंचायत खोखरा में आजीविका ऋण मेला का हुआ आयोजन

आजीविका ऋण मेला में 749.54 लाख रुपए का विभागीय और स्व सहायता समूह का बैंक शाखाओं के माध्यम से किया गया ऋण स्वीकृत

 जांजगीर-चांपा 13 मार्च 2024/ कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने मंगलवार को नवागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत खोखरा के मनका दाई मंदिर प्रांगण में लगाये गये आजीविका ऋण मेला में शामिल हुए। इस दौरान कलेक्टर ने उपस्थित हितग्राहियों को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि इसके माध्यम से आप दूसरों को भी रोजगार प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को ग्रामीणों को सक्षम बनाने और स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने कहा। साथ ही महिलाओं को योजना की जानकारी देते हुए आजीविका गतिविधियों से जोड़ने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। आजीविका ऋण मेला में 749.54 लाख का विभागीय और स्व सहायता समूह का बैंक शाखाओं के माध्यम से ऋण स्वीकृत किया गया।
      कलेक्टर ने आजीविका ऋण मेला में हितग्राहियों को चेक का वितरण किया। आजीविका ऋण मेला के माध्यम से स्व सहायता समूहों को क्रेडिट लिंकेज में बढ़ोतरी, बैंक द्वारा प्रायोरिटी सेक्टर में ऋण वितरण क्षेत्र का विस्तार, शासकीय स्व-रोजगार ऋण योजनाओं के प्रति जागरूकता, मुद्रा योजना के क्षेत्र का विस्तार, स्वयं सिद्धा योजना के प्रति जागरूकता एवं विस्तार, नवीन बैंक खाते और आधार पंजीयन करने की सुविधा, ग्रामीणों की वित्तीय साक्षरता एवं सायवर फ्रॉड के रोकथाम के प्रति जागरूकता और अन्य बैंकिंग से संबंधित समस्याओं का निराकरण किया गया। इस अवसर पर लीड बैंक अधिकारी, जनपद सीईओ नवागढ़ सहित जनप्रतिनिधि व संबंधित अधिकारी-कर्मचारी एवं नागरिकजन उपस्थित थे।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निःशुल्क शिक्षा का अधिकार (आरटीई) के तहत ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

Wed Mar 13 , 2024
जांजगीर-चांपा 13 मार्च 2024/ निःशुल्क शिक्षा का अधिकार (आरटीई) अधिनियम 2009 के तहत ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया 01 मार्च 2024 से 15 अप्रैल 2024 तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। आधार कार्ड के आधार पर ऑनलाईन पोर्टल https://eduportal.cg.nic.in/rte में आवेदन कर सकते है।      जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आरटीई पोर्टल […]

You May Like

Breaking News

advertisement