लोकसभा निर्वाचन 2024

मतगणना का कार्य महत्वपूर्ण, गंभीरता के साथ एवं त्रुटि रहित कार्य करें पूर्ण – कलेक्टर

मतगणना अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

  जांजगीर चांपा 22 मई 2024/  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश छिकारा ने मतगणना कार्य को महत्वपूर्ण बताते हुए शतप्रतिशत सही एवं त्रुटिरहित संपन्न कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री छिकारा ने लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 4 जून 2024 को होने वाली मतगणना के लिए कल जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित मतगणना प्रशिक्षण के दौरान मतगणना कार्य में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। प्रशिक्षण के दौरान अपर कलेक्टर श्री एस पी वैद्य, अपर कलेक्टर श्रीमती लवीना पांडेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निशा नेताम मडावी, रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, मास्टर ट्रेनर्स एवं मतगणना कार्य में लगे अधिकारी उपस्थित थे।
         कलेक्टर श्री छिकारा ने मतगणना प्रक्रिया को भारत निर्वाचन आयोग के नियमानुसार एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को मतगणना के दिन निर्धारित समयावधि में मतगणना स्थल में अनिवार्य रूप से उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री छिकारा ने मतगणना अधिकारियों को मतगणना कार्य की विभिन्न प्रक्रियाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सबसे पहले डाक मतपत्र एवं ईटीपीबी की गणना शुरू की जाएगी। इसके बाद ईव्हीएम मशीन से मतों की गणना की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि मतगणना प्रक्रिया सहित पूरी तरह से मतगणना कक्ष, मतगणना परिसर, स्ट्रांग रूम में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति की गतिविधि सीसीटीवी कैमरा की निगरानी में रहेगा। मतगणना स्थल पर मोबाईल एवं इलेक्ट्रानिक गैजेट का उपयोग पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना कार्य के साथ ही टेबुलेशन, ईव्हीएम एवं अन्य प्रपत्रों की सीलिंग के संबंध में आवश्यक जानकारी दी गई। इस दौरान मास्टर ट्रेनर्स सभी अधिकारियों की मतगणना कार्य के दौरान आने वाली शंकाओं एवं जिज्ञासाओं का समाधान किया गया।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेक्टर के निर्देशन में अवैध प्लाटिंग पर की जा रही कार्रवाई

Wed May 22 , 2024
        जांजगीर-चांपा 22 मई 2024/ कलेक्टर श्री आकाश छिकारा के निर्देशन में राजस्व विभाग एवं नगरीय निकाय विभाग द्वारा जिले में अवैध प्लाटिंग पर संयुक्त कार्रवाई की जा रही है। जिले के कल विभिन्न स्थानों पर किये गये अवैध प्लाटिंग को हटाया गया। इनमें नगर पालिका जांजगीर […]

You May Like

advertisement