लोकसभा निर्वाचन 2024: मास्टर ट्रेनर्स को दिया गया प्रशिक्षण

 जांजगीर-चांपा 09 मार्च 2024/ कलेक्टर श्री आकाश छिकारा की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लोकसभा निवार्चन 2024 के लिए मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि मतदान के शुरू से मतगणना तक सभी कार्य को निर्वाचन नियमावली के तहत करना है। उन्होंने निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया, दिशा-निर्देशों आदि की विस्तार से जानकारी।
     प्रशिक्षण में निर्वाचन की प्रारंभिक प्रक्रिया, निर्वाचन के पूर्व दिवस की तैयारी, प्रशिक्षण प्राप्त करना, सामग्री प्राप्त करना, सामग्री का मिलान करना, ईव्हीएम, बीयू, सीयू एवं व्हीव्हीपैट की सरल क्रमांक, समस्त प्रपत्र की पूर्व तैयारी, आवश्यकतानुसार प्रारंभिक प्रविष्टि के बारे में जानकारी दी। प्रशिक्षण में मतदान के पूर्व मॉक पोल, ईव्हीएम मशीन की गुणवत्ता की परीक्षण के संबंध में भी जानकारी दी गई। आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के तहत जिले के मास्टर ट्रेनर्स, संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों को ईवीएम वीवीपैट मशीन एवं निर्वाचन से संबंधित विभिन्न गतिविधियों जैसे मशीनों के संचालन, प्रक्रियाओं, मॉकपोल की प्रशिक्षण के माध्यम से जानकारी से अवगत कराया गया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निशा नेताम मडावी, नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट श्रीमती पायल पांडेय सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रोजगार दिवस में श्रमिकों की समस्याओं का किया समाधान

Sat Mar 9 , 2024
मनरेगा के दिशा-निर्देशों के साथ दी गई सामुदायिक, हितग्राही मूलक कार्यों की जानकारी  जांजगीर-चांपा 09 मार्च 2024/ महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के माध्यम से गांव-गांव में रोजगार दिवस मनाया गया। इसके माध्यम से जॉबकार्डधारी परिवारों, ग्रामीणों की जॉबकार्ड, मजदूरी आदि को लेकर जो समस्याएं या प्रश्न […]

You May Like

Breaking News

advertisement