कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए रुड़की में 150 बैड का बनाया गया आईशोलेशन सेंटर

— रुड़की

— कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने सराहनीय कदम उठाते हुए सरकार द्वारा सिंचाई विभाग के एक भवन को आइसोलेशन सेंटर बनाये जाने के लिए अधिग्रहण किया है। यह आइसोलेशन सेंटर साधारण नही बल्कि तीन सितारा होटल जैसा 150 बैड का आधुनिक अस्पताल होगा।
उत्तराखंड में कोरोना का प्रकोप दिन-व-दिन बढ़ता जा रहा है ऐसे में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर बनाए रखना और मरीजों को अच्छा उपचार दिया जाना सरकार के लिए बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। ऐसे में रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने सरकार की मदद से रुड़की में सिंचाई विभाग का एक तीन मंजिला भवन अधिग्रहण किया है विधायक प्रदीप बत्रा ने बताया कि इस भवन में 150 बैड का अस्पताल बनाया जाएगा। जिसमे स्वास्थ्य कर्मचारियों की तैनाती होगी और 150 बैड और बेंटिनेटर की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।कोई भी शहर का कोविड पॉजिटिव मरीज इसमें रहकर अपना उपचार करवा सकता है। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल के लिए कोई संस्था बैड,दवाईयां, खाना या अन्य सामग्री देना चाहता है तो वह दे सकता है इस कोविड केयर सेंटर में लोगों की मदद का अहम योगदान होगा और इसका नाम हेल्पिंग हैंड कोविड सेल रखा गया है उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल की सुबह तक इस भवन में बिजली, पानी एवं अन्य सभी सुविधाएं पूरी करने के साथ इसे शुरू कर दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखण्ड में करोना कहर बरपा रहा है स्वास्थय सेवाएं है बेहाल

Tue Apr 20 , 2021
उतराखण्ड में करोना कहर बरपा रहा है स्वास्थय सेवाएं है बेहालरुद्रपुर: उतराखण्ड मे करोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। अस्पतालों में करोना संक्रमितो की संख्या लगातार बढ़ रही है। विशेष कर कुम्भ करोना का सबसे बड़ा केन्द्र बताया जा रहा है। प्रधानमंत्री के प्रतीकात्मक स्नान करने के बाद […]

You May Like

advertisement