सम्पूर्ण विश्व में भगवान का राम नाम ही सर्वश्रेष्ठ है : समर्थगुरू सिद्धार्थ औलिया

सम्पूर्ण विश्व में भगवान का राम नाम ही सर्वश्रेष्ठ है : समर्थगुरू सिद्धार्थ औलिया।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

मुरथल : ओशोधारा नानक धाम मुरथल में जूम ऑनलाइन आयोजित धर्म चक्र में समर्थगुरु सिद्धार्थ औलिया जी ने परमपद और भगवान के राम नाम का महत्त्व साधकों को बताया कि भगवान और सद्गुरु की कृपा से ही परमपद पाया जा सकता है। कुसंग उसे कहते है जो हमारी भागदौड़ और कामना को बढ़ाए। सत्संग से आन्तरिक यात्रा होती है। सुख दुख से पार परम विश्राम ही परम पद है।
भगवान के नाम राम का श्रवनात्मक उच्च महत्त्व है जिसे वेद और संत ॐ शब्द, उदगीत, नाद, अनाहत नाद, सार शब्द, निरंकार कहते है ।जिसे गुरु नानक जी ओंकार कहते है, जीसस लोगोस , मोहम्मद साहब बाग ऐ आसमान कहते है।
ओशोधारा हिमाचल के संयोजक आचार्य डा. सुरेश मिश्रा ने श्री गुग्गा माड़ी मंदिर कसौली में भक्तों के साथ सत्संग, कीर्तन ,ध्यान और भगवान की आरती करवाई। सनातन धर्म में ध्यान का बहुत महत्व है।
सनातन धर्म के प्रवर्तक भगवान शिव है। भगवान राम , भगवान बुद्ध, और भगवान कृष्ण है। परिवार में एक दूसरे का सम्मान करना बहुत जरूरी है।
निर्विचार और निर्विकार अवस्था के पार निराकार के प्रति जागना ही ध्यान है जहां पर कोई काम , क्रोध, लोभ,मोह , ईर्ष्या, द्वेष और अहंकार नही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चंडीगढ़ के श्री सनातन धर्म मन्दिर में नवरात्रि पर मां दुर्गा के वाहन शेरों की हुई स्थापना

Sun Oct 15 , 2023
चंडीगढ़ के श्री सनातन धर्म मन्दिर में नवरात्रि पर मां दुर्गा के वाहन शेरों की हुई स्थापना। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। सनातन धर्म सभा प्रसिद्ध अधिवक्ता समाजसेवी अजय कौशिक के मार्गदर्शन में जनकल्याण के लिए रहती है हमेशा तत्पर। चंडीगढ़ : आज श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 48 सी चंडीगढ़ […]

You May Like

advertisement