प्रभात फेरी निकाल कर लोगों को किया जागरूक

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : जल है तो कल है का नारा बुलंद करते हुए नगर निगम वार्ड 58 गुलाब नगर में पार्षद महोदया निधि सक्सेना और उनके पति नितिन सक्सेना के सहयोग से आज गंगा सप्तमी के शुभ अवसर पर यज्ञ का आयोजन रखा गया ।
जिसमें यज्ञ भगवान से जल के लिए आहुतियां देकर प्रार्थना की ,
लोक कल्याण के लिए 1016 वा यज्ञ कराते हुए पुरोहित पंडित हरिओम गौतम ने जल के लगातार गिरते स्तर पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि जल है, तो आने वाला कल सुरक्षित है। हमें अभी से सावधान हो जाना चाहिए ।
भगवान शिव की जटाओं से गंगा माता का अवतरण आज ही के दिन हुआ था , गंगा माता सभी को जल प्रदान करती है , यज्ञ के माध्यम से भगवान शिव और गंगा माता की आहुतियां देकर प्रार्थना की गई कि हे भगवान पृथ्वी पर जल भरपूर मात्रा में मिलता रहे जिससे जीव जंतु पशु पक्षी प्राणी मात्र सुखी रहैं,।
उसके बाद वार्ड में प्रभात फेरी निकाल कर लोगो को जागरूक किया गया , साथ ही सभी को शपथ दिलाई कि जल की बरबादी नहीं करेंगे ,किसी के यहां पानी बर्बाद हो रहा हो तो उसे टोकेंगे रोकेंगे।
इस मौके पर पार्षद महोदया निधि सक्सेना उनके पति नितिन सक्सेना राजीव शर्मा अंकुर शर्मा ,इंदु सक्सेना ,नन्हे मोर्या संतोष पाठक आदि मौजूद रहे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लोकतंत्र रक्षक सेनानी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय नेता रहे सुशील मोदी के निधन पर शोक सभा का आयोजन

Wed May 15 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री लोकतंत्र रक्षक सेनानी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय नेता रहे सुशील मोदी जी के आकस्मिक निधन पर शोक सभा आयोजित की गई। भारतीय लोकतंत्र रक्षक सेनानी समिति के अध्यक्ष राजेंद्र बहादुर चौधरी की अध्यक्षता में हुई शोक सभा में वक्ताओं […]

You May Like

advertisement