मध्यप्रदेश //भोपाल अनलॉक पर सरकार की दो टूक, सम्पूर्ण प्रदेश 31 मई तक बंद, कोई छूट नहीं-मुख्यमंत्री

ब्यूरो चीफ //राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश….8889284934

भोपाल। इंदौर के बाद भोपाल में भी अगले दस दिन सख्त लॉकउाउन रहेगा। 31 मई तक कोई छूट नहीं मिलेगी। न ही सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या 10% से अधिक होगी। जिन जिलों में संक्रमण दर 5% से कम हो गई है, वहां भी अभी ढील नहीं देंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल संभाग की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि भोपाल में अभी केस और संक्रमण दर भले ही कम हो गई हो, लेकिन यहां अभी ढील देने से बाकी जिलों में भी मांग उठने लगेगी। ये ढील संक्रमण की चेन तोड़ने के प्रयासों को विफल कर सकती है। इसलिए 31 मई तक और सख्ती बरतें। सभी कलेक्टर अब पूरी सख्ती बरतें, ताकि कोरोना कर्फ्यू खोलने के पहले संक्रमण पूरी तरह नियंत्रण में हो।

25 मई से अनलॉक का प्लान रखा था

भोपाल क्राइसिस मैनेजमेँट ग्रुप ने सीएम के समक्ष 25 मई से अनलॉक का प्रस्ताव रखा था। इसमें कहा था कि दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या 10% से बढ़ाकर 25% कर दें। कुछ दुकानों को छूट दें। लेकिन, शिवराज ने इस पर सहमति नहीं दी।

ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग की रणनीति बनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि आक्रामक टेस्टिंग की रणनीति, कांटेक्ट ट्रेसिंग ‍और माइक्रो कंटेंनमेंट जोन बना कर प्रदेश में शेष रहे कोरोना प्रकरणों को जल्द समाप्त करने की तैयारी है। क्राइसिस मेनेंजमेंट ग्रुप के सभी सदस्य जुट जाएं। बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा तथा राजगढ़ कलेक्टर भी रहे। भोपाल कलेक्टर ने बताया कि टेस्टिंग के लिए 28 मोबाइल जांच दल सक्रिय हैं।

इंदौर में थोक बाजार खोलेंगे, रेस्त्रां से होम डिलीवरी

इधर, इंदौर कलेक्टर ने एक जून से धीरे-धीरे अनलॉक करने का प्लान घोषित कर दिया। इसके मुताबिक पहले किराना, फल सब्जी की दुकानें खोली जाएंगी। इसके बाद रियल एस्टेट सेक्टर खुलेगा। इसमें हजारों लोग लगे हुए हैं। रेस्त्रां से होम डिलीवरी शुरू कराएंगे। थोक बाजार खोलेंगे। इसी तरह फिर परिस्थितियां देखते हुए मंजूरी देते जाएंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड। सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश, सभी संबंधित विभाग आपदा से निपटने के लिए कर ले पूरी तैयारी।

Sat May 22 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आगामी मानसून सीजन के दृष्टिगत बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी संबंधित विभाग आपदा से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर लें। यह समय चुनौती का है, बादल फटने की घटनाएं […]

You May Like

Breaking News

advertisement