मध्यप्रदेश// सीधी/:कैबिनेट स्थगित, मंत्री सिलावट व रामखेलावन सीधी रवाना, मृतकों के परिजन को 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान

मध्यप्रदेश// सीधी/:कैबिनेट स्थगित, मंत्री सिलावट व रामखेलावन सीधी रवाना, मृतकों के परिजन को 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान*

ब्यूरो चीफ// राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934

सीधी में बस हादसे के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने कैबिनेट बैठक को स्थगित कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल को घटना स्थल पर जाने के निर्देश दिए है!

सीधी में बस हादसे के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने कैबिनेट बैठक को स्थगित कर दिया है। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल भोपाल से हेलीकाप्टर से घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। हादसे में मरने वालों के परिजनों को सरकार ने 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के साथ बैठक की है। प्रदेश में बस परिवहन को लेकर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। बैठक में बताया गया कि सीधी से सतना के बीच चलने वाली बसें सुबह के समय खाली ही जाती हैं लेकिन मंगलवार को एनटीपीसी का एग्जाम था। रीवा और सतना में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। 32 सीटर बस में ज्यादा युवा ही थे, वह परीक्षा देने रीवा और सतना आ रहे थे। बस में करीब 54 यात्री थे। इनमें से करीब 45 के शव मिल चुके हैं।
प्रधानमंत्री आवास में गृह प्रवेश का कार्यक्रम स्थगित

इधर, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 1 लाख 10 हजार परिवारों का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होने वाला गृह प्रवेश कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम बड़े उत्साह से 1 लाख 10 हजार घरों में गृह प्रवेश का कार्यक्रम संपन्न करने वाले थे, लेकिन सुबह 8 बजे ही मुझे सूचना मिली थी कि सीधी जिले में बाणसागर की नहर में यात्रियों से भरी एक बस गिर गई, बाणसागर की नहर काफी गहरी है। हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया। राहत और बचाव दलों को रवाना किया कलेक्टर एसपी एसडीआरएफ की टीम वहां है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 फरवरी को दमोह दौरा भी उन्होंने रद्द कर दिया है।
बस का रूट नहीं बदलता तो बच जाती जानें
सीधी में नहर में गिरी जबलनाथ ट्रेवल्स की बस अगर अपना रूट नहीं बदलती तो लोगों की जान नहीं जाती। छुहिया घाटी से होकर बस रोजाना सतना के लिए जाती थी। मंगलवार की सुबह जाम लगने होने की वजह से ड्राइवर ने बस का रूट बदलकर नहर का रास्ता पकड़ा और यह हादसा हो गया। नेशनल हाईवे 39 स्थित छुहिया घाटी में जगह-जगह गड्ढे और पत्थर पड़ होने की वजह से हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। यहां घंटों जाम में वाहन फंसे रहते हैं। यही वजह थी कि ड्राइवर बस को जल्दी ले जाने की चक्कर में रूट बदल दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुलिस के फिसड्डी हथियार

Tue Feb 16 , 2021
रिपोर्ट- जफर अंसारीस्थान- हल्द्वानी एंकर- पुलिस भले ही बदमाशों से लड़ने के लिये आधुनिक हथियारों से लैस होने की बात करती हो। लेकिन हल्द्वानी पुलिस के जवान हथियार चलाने में फिसड्डी साबित हो रहे हैं, एसपी सिटी जगदीश चंद्र द्वारा हल्द्वानी कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण किया गया। जिसमे उन्होंने मालखाने […]

You May Like

Breaking News

advertisement