मध्य प्रदेश /रीवा किसान आंदोलन : दिल्ली छोड़ 6 फ़रवरी को पूरे देश में होगा चक्काजाम,

मध्य प्रदेश /रीवा किसान आंदोलन : दिल्ली छोड़ 6 फ़रवरी को पूरे देश में होगा चक्काजाम,

ब्यूरो चीफ// राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934

नई दिल्ली. गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के बीच संयुक्त किसान मोर्चा (किसान यूनियनों के समूह) ने फैंसला लिया है कि कल यानि 6 फ़रवरी को पूरे देश में चक्काजाम (Traffic Jam) किया जाएगा. आंदोलन में बैठे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि सिर्फ दिल्ली में चक्काजाम नहीं होगा.

संयुक्त किसान मोर्चा (किसान यूनियनों के समूह) के अनुसार चक्काजाम 6 फ़रवरी को दिल्ली छोड़ पूरे देश में होगा.

संयुक्त किसान मोर्चा (किसान यूनियनों के समूह) के मुताबिक़ चक्काजाम दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक होगा.
क्यों होगा?

संयुक्त किसान मोर्चा (किसान यूनियनों के समूह) के अनुसार 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान कई ट्रैक्टरों, वाहनों को जप्त कर लिया गया है. बॉर्डर सील कर दिया गया है. इंटरनेट सेवाएं ठप्प कर दी गई हैं. धरनास्थल एवं उसके आसपास बिजली, पानी बंद कर दी गई है.

चक्काजाम का मकसद है?

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष मंजीत सिंह राय के मुताबिक 6 फ़रवरी के दिन चक्काजाम कर किसान सरकार की आँख खोलना चाहते हैं. वे सरकार को दिखाना चाहते हैं कि कृषि क़ानून के विरोध में पूरे देश के किसान एक जुट हैं. साथ ही पूरा देश इसका समर्थन कर रहा है. हमें सरकार को अपनी ताकत दिखानी है.
6 फ़रवरी को दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्काजाम रहेगा. इसके बाद सभी अपने अपने वाहनों में 1 मिनट तक हॉर्न बजाएंगे.

मोर्चा के अनुसार वैसे तो दिल्ली में चक्काजाम नहीं होगा, परन्तु इसके बावजूद भी दिल्ली की सुरक्षा के लिए पुलिस मुस्तैद रहेगी. चप्पे चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. ड्रोन एवं CCTV से निगरानी की जाएगी. चक्‍का जाम का सबसे ज्‍यादा असर पंजाब और हरियाणा व पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में दिखने की संभावना है. ऐसे में वहां की पुलिस पूरी तरह मुस्‍तैद है.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्य प्रदेश/ रीवा /जवा बिना डिग्री का बना डॉक्टर, दवा दुकान में करता था ईलाज, प्रशासन ने किया सील

Fri Feb 5 , 2021
मध्य प्रदेश/ रीवा /जवा बिना डिग्री का बना डॉक्टर, दवा दुकान में करता था ईलाज, प्रशासन ने किया सील ब्यूरो चीफ// राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934 रीवा । जिले के जवा स्थित रामबाग में संचालित सच्चा मेडिकल स्टोर को प्रशासन ने सील कर दिया है। उक्त दवा दुकान को लेकर […]

You May Like

advertisement